लाइव टीवी

Lucknow University: एमबीए, बीबीए की प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं का बदला शेड्यूल, जानिए कब होंगी परीक्षाएं

Updated Mar 23, 2022 | 08:40 IST

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के नवीन परिसर स्थित इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट साइंसेज (आइएमएस) में संचालित एमबीए और बीबीए पाठ्यक्रमों की 24 मार्च से प्रस्तावित प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। अब यह परीक्षाएं अप्रैल के प्रथम सप्ताह में कराने की तैयारी है। जल्द ही इसका फाइनल शेड्यूल जारी किया जाएगा।

Loading ...
लखनऊ विश्वविद्यालय के सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल बदला।
मुख्य बातें
  • एमबीए और बीबीए की प्रथम सेमेस्टर परीक्षा में जारी की जा चुकी तिथि में हुआ बदलाव
  • एमबीए और बीबीए पाठ्यक्रमों की 24 मार्च से प्रस्तावित प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं के कार्यक्रम में हुआ बदलाव
  • प्रथम सेमेस्टर परीक्षाएं 29 मार्च से होनी है शुरू

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट साइंसेज में संचालित एमबीए और बीबीए की प्रथम सेमेस्टर परीक्षा में जारी किए जा चुके तिथि में बदलाव किया गया है। यह परीक्षा अप्रैल के पहले सप्‍ताह में कराई जा सकती है। लखनऊ विश्वविद्यालय के नवीन परिसर स्थित इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट साइंसेज (आइएमएस) में संचालित एमबीए और बीबीए पाठ्यक्रमों की 24 मार्च से प्रस्तावित प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। अब यह परीक्षाएं अप्रैल के प्रथम सप्ताह में कराने की तैयारी है। जल्द ही इसका फाइनल शेड्यूल जारी किया जाएगा। 

आइएमएस में एमबीए फाइनेंस एंड कंट्रोल, एमबीए आइबी, एमबीए एचआरआर, एमबीए मार्केटिंग प्रथम सेमेस्टर ओल्ड व न्यू कोर्स की परीक्षाएं 24 मार्च से दोपहर की पाली में होनी थीं। वहीं, बीबीए, बीबीए आइबी, बीबीए एमएस प्रथम सेमेस्टर ओल्ड कोर्स और नई शिक्षा नीति के अंतर्गत न्यू कोर्स की परीक्षाएं 25 मार्च से शुरू होनी थीं। करीब एक महीने पहले 24 फरवरी को इसकी विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया था। अब परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 

29 मार्च से शुरू होनी है प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं  

विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि, प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर हाल ही में नई गाइडलाइन जारी हुई है, जिसमें 29 मार्च से प्रथम सेमेस्टर कराई जानी है। इसलिए इन परीक्षाओं की तिथियां भी बदली जाएंगी। फिलहाल विभाग की ओर से इसकी सूचना विद्यार्थियों को दी गई है। गौरतलब है कि, इससे पहले पुराने परिसर में लुंबा की ओर से संचालित एमबीए प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 मार्च से प्रस्तावित थीं। अब उसका भी नया परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा। 'प्रथम सेमेस्टर परीक्षाएं 29 मार्च से शुरू होनी हैं। इसलिए उससे पहले की प्रस्तावित परीक्षाओं की तिथियां बदली जाएंगी। एमबीए, बीबीए प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम जल्द जारी किया जाएगा।'

सातवें सेमेस्टर में कराई जाएगी इंटर्नशिप   

लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि संकाय में एलएलबी आनर्स, एलएलबी तीन वर्षीय व एलएलएम पाठ्यक्रम संचालित है। इस बार चार नए जिले जुड़ने की वजह से एलएलबी व एलएलएम प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं विश्वविद्यालय ही कराएगा। विधि संकाय के अध्यक्ष प्रो. सीपी सिंह ने बताया कि, एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम के तीसरे, पांचवें सेमेस्टर और एलएलबी पांच वर्षीय पाठ्यक्रम में पांचवें, सातवें सेमेस्टर में इंटर्नशिप कराई जाएगी। विद्यार्थियों को प्रोफेशनल तरीके से तैयार करने के उद्देश्य से यह बदलाव किया गया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।