लाइव टीवी

School Closed in NCR: बढ़ा सर्दी का प्रकोप, उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल 19 और 20 दिसंबर को रहेंगे बंद

Updated Dec 18, 2019 | 22:07 IST

 School Holidays in Uttar Pradesh Due to Cold: समूचे उत्तर प्रदेश में सर्दी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश में सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

Loading ...
उत्तर प्रदेश में जारी शीतलहर ने मौसम के मिजाज को और ज्यादा ठंडा कर दिया है
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में सर्दी की मार को देखते हुए सभी स्कूल 19 और 20 दिसंबर को बंद कर दिए गए हैं
  • स्कूल जाने वाले बच्चों को खराब मौसम के चलते स्कूल जाने में खासी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है
  • समूचे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है लोग भीषण ठंड के कारण घरों में दुबकने को मजबूर नजर आ रहे हैं

नई दिल्ली: सर्दी का मौसम है और इस साल दिसंबर में ही कड़ाके की सर्दी का आगाज हुआ है, क्या दिल्ली क्या यूपी समूचा उत्तर भारत कड़ाके की सर्दी की मार से बेहाल नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश में सर्दी की मार को देखते हुए सभी स्कूल 19 और 20 दिसंबर को बंद कर दिए गए हैं ये आदेश  सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों पर लागू होगा

समूचे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है लोग भीषण ठंड के कारण घरों में दुबकने को मजबूर नजर आ रहे हैं। शीतलहर ने मौसम के मिजाज को और ज्यादा ठंडा कर दिया है। 

अमूमन दिसंबर महीने में ऐसी सर्दी कम ही देखने को मिलती है लेकिन इस साल स्थिति थोड़ी जुदा नजर आ रही है। गौरतलब है कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश में  हुई बारिश और बर्फबारी के चलते पारा गिरता ही जा रहा है, ऐसे में ठंड से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। 

वहीं स्कूल जाने वाले बच्चों को खराब मौसम के चलते स्कूल जाने में खासी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने दो दिन स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है। प्रदेश के कई जिलों में तापमान में खासी गिरावट देखी जा रही है और कई न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है।

इससे पहले गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिलों के सभी स्कूल ठंड के चलते बृहस्पतिवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे। दिल्ली से सटे दोनों जिलों के प्रशासनों ने बुधवार शाम अलग-अलग ऐसा आदेश जारी किया था। गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट बी एन सिंह ने 'बताया, 'नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को ठंड के कारण अगले दो दिन तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है।'

वहीं गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडे ने कहा था कि शीतलहर के कारण नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के स्कूल बंद रहेंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।