लाइव टीवी

CM योगी बाहुबलियों के खिलाफ कार्रवाई कर अपराधियों को दे रहे कड़ा संदेश

Updated Aug 29, 2020 | 12:10 IST

लखनऊ में मफिया मुख्तार अंसारी का घर जमीनदोज कर देना और प्रयागराज में अतीक अहमद की जमीन को कुर्क करना योगी सरकार का अपराधिक छवि वाले नेताओं को कानून के दायरे में रहने की कड़ी चेतावनी है।

Loading ...
योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजनीति में सीधे दखल देने वाले बाहुबलियों और अपराधियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा की जा रही कार्रवाई ने कड़ा संदेश दिया है। लखनऊ में मफिया मुख्तार अंसारी का घर जमीनदोज कर देना और प्रयागराज में अतीक अहमद की जमीन को कुर्क करना योगी सरकार का अपराधिक छवि वाले नेताओं को कानून के दायरे में रहने की कड़ी चेतावनी है।

हालांकि यह कार्रवाई भविष्य में कितना आगे बढ़ेगी, इस पर तत्काल कुछ कहना मुश्किल है, क्योंकि अभी सियासत में बहुत सारे ऐसे लोग बाकी हैं जो राजनीतिक चोला ओढ़कर अपना बचाव कर रहे हैं। लखनऊ के डालीबाग में गुरूवार को मुख्तार अंसारी से कीमती जमीन खाली करवाना और उस पर बना अवैध निर्माण ढहा दिया जाना कोई छोटी घटना नहीं है।

इसके अलावा प्रयागराज में मफिया अतीक अहमद की 25 करोड़ की संपत्ति को कुर्क करना बड़ी घटना है। कभी सरकार में दखलंदाजी रखने वाले इन दो मफियाओं पर योगी सरकार की गहरी चोट है। विकास दुबे के घर पर चले बुलडोजर पर जो लोग सरकार पर उंगली उठा रहे थे। आज वही मुख्तार अंसारी के घर गिराने पर दबे स्वर में सरकार की वाहवाही करते नजर आ रहे हैं।

सरकार का संदेश साफ है कि कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों के साथ सरकार ऐसी ही कठोर कार्रवाई करती रहेगी। इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के माध्यम से लिखा है कि अवैध कब्जेदारों, कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर निष्क्रांत सम्पत्ति पर अवैध कब्जे एवं अवैध निर्माण कराने के षड्यंत्र में शामिल माफिया मुख्तार अंसारी, उनके पुत्रगण तथा इस षड्यंत्र में शामिल सभी व्यक्तियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।’

उन्होंने आगे लिखा कि अपराधियों की अवैध सम्पत्तियों के उपभोग से हुई किराए की वसूली तथा इनके डिमोलिशन का खर्च भी अपराधियों से ही वसूला जाएगा। साथ ही, पूरे प्रकरण में लिप्त अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भी प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी, जिससे इस प्रकार के आपराधिक कृत्यों की पुनरावृत्ति न हो।

यहां सरकार का संदेश साफ है कि धनबल और बहुबल से चुनाव भले जीत आए हों लेकिन कानून से खिलवाड़ करने वाला कोई भी मफिया बच नहीं पाएगा। मुख्यमंत्री का साफ कहना है कि ऐसी कार्रवाई अभी चलती रहेगी। सूत्रों की मानें तो इन कार्रवाईयों के बाद खादी की आड़ में बच रहे मफियाओं की जो लिस्ट है उनमें भी अब अपने ऊपर कार्रवाई का भय सताने लगा है।

पूर्व पुलिस महानिदेषक ए के जैन ने कहा कि ‘जिस प्रकार से बाहुबलियों और अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है। इससे जनता में सकारात्मक संदेश जाएगा। अन्य मफियाओं पर दहषत व्याप्त होगी। पुलिस ने इस संबंध में अच्छा काम किया है। ऐसे बहुबलियों पर कभी कार्रवाई होते देखा ही नहीं। कभी वोट बैंक के कारण ऐसा नहीं हो सका। कभी यह किसी राजनीतिक दल के मेंबर बन जाते है। लेकिन अब कार्यवाही हो रही है। ऐसा होंने से लोगों का भरोसा बढ़ेगा। यह अच्छा काम है।,

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।