लाइव टीवी

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी का जलवा, सपा 100 में सिमटी, नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ को बताया जीत का हीरो

Updated Jul 10, 2021 | 23:59 IST

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी ने 825 में से 609 सीटों पर शानदार जीत हासिल की है। इन नतीजों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी की नीतियों की जीत बताया तो पीएम मे जीत की क्रेडिट सीएम योगी आदित्यनाथ को दी।

Loading ...
ब्लॉक प्रमुख नतीजों में भी बीजेपी का जलवा कायम
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में कुल 825 क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पद, 609 पर बीजेपी को कामयाबी, समाजवादी पार्टी 93 पर सिमटी
  • 349 पर निर्विरोध निर्वाचन, बीजेपी समर्थित 275 उम्मीदवारों को मिली थी कामयाबी
  • शेष 476 सीटों के लिए 10 जुलाई को कराया गया था चुनाव, विपक्ष ने बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया

लखनऊ। शनिवार को 825 में से 476 ब्लॉक प्रमुखों के लिए कराए गए चुनावों के नतीजे आ चुके हैं। बीजेपी ने कुल 825 सीटों में से 609 सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि समाजवादी पार्टी 93 सीटों में ही सिमट गई।  इस चुनाव की बड़ी खासियत ये है कि बीजेपी के 338 उम्मीदवार नामांकन वापसी के दिन ही निर्विरोध चुन लिए गए थे। इस विषय पर सीएम योगी आदित्यनाथ खुद प्रदेश की जनता के सामने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से नतीजे सामने आए हैें उससे एक बात साफ है कि प्रदेश की जनता ने सरकार की नीतियों में भरोसा जताया है। ये नतीजे पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों की जीत है। 

पीएम नरेंद्र मोदी का खास ट्वीट
उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी ने अपना परचम लहराया है।@myogiadityanath सरकार की नीतियों और जनहित की योजनाओं से जनता को जो लाभ मिला है, वो पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है। इस विजय के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं।

825 में से 476 सीटों के लिए चुनाव कराए गए
उत्तर प्रदेश के राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त मनोज कुमार ने शुक्रवार को एक बयान में बताया था कि राज्‍य में 825 क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव की प्रक्रिया बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ शुरू हुई और शुक्रवार को नामांकन पत्रों की वापसी तय थी। बयान में कहा गया था कि शनिवार को मतदान सुनिश्चित किया गया है।

प्रत्याशियों की सुरक्षा पर खास ध्यान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान में कहा, ''प्रखंड प्रमुख पदों पर निर्वाचन के लिए आज मतदान हो रहा है। एक-एक विकास खंड की स्थिति पर सीधी नजर रखी जाए। विजयी और पराजित प्रत्याशियों को पुलिस निगरानी में उनके आवास तक पहुंचाने की व्यवस्था हो। पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ मुस्तैद रहे। माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ ‘कत्तई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति के साथ तत्काल कठोरतम कार्रवाई की जाए।

349 सीटों पर हुआ था निर्विरोध निर्वाचन
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की कड़ी में शुक्रवार को राज्‍य में 349 क्षेत्र पंचायत प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए, जबकि 476 पदों के लिए शनिवार को मतदान हुआ ।शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के एक पदाधिकारी ने दावा किया था कि निर्विरोध चुने गये क्षेत्र पंचायत प्रमुखों में 334 भारतीय जनता पार्टी के हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश में क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ धांधली करने और लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है ।


 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।