लाइव टीवी

UP Charging Bus Blast: बरेली में इलेक्ट्रिक बस में चार्जिंग के दौरान जोरदार धमाका, एक की मौत

Updated Sep 22, 2022 | 18:05 IST

UP News: यूपी में इलेक्ट्रिक बस की सर्विस करते समय बस के एसी का कंप्रेसर फटने से मैकेनिक विजय कुमार की मौत हो गई। वहीं सर्विस इंजीनियर बबलू व तकनीकी सहायक नरेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में इस समय कुल 15 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
इलेक्ट्रिक बस की सर्विस करते समय बस के एसी का कंप्रेसर फटने से मैकेनिक की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • इलेक्ट्रिक बस की सर्विस करते समय बस के एसी का कंप्रेसर फट गया
  • मैकेनिक विजय कुमार की मौके पर मौत
  • करीब 12 बजे अचानक तेज धमाका हुआ तो पूरा इलाका दहल गया

UP Charging Bus Blast: यूपी के बरेली शहर में एक इलेक्ट्रिक बस की सर्विस करते समय बस के एसी का कंप्रेसर फटने से मैकेनिक विजय कुमार की मौत हो गई। वहीं सर्विस इंजीनियर बबलू व तकनीकी सहायक नरेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाके के कारण उनके हेलमेट मौके से दूर जा गिरे व पेट व सीने में गहरे घाव हो गए। घटना गुरुवार को बरेली के मिनी बाइपास पर स्थित इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन पर तब घटी जब बस की सर्विस की जा रही थी।

चार्जिंग स्टेशन प्रबंधक सुरेंद्र कुमार के अनुसार, बस में एसी सर्विस का काम चल रहा था। इस दौरान बस के एसी का कंप्रेसर अचानक फट गया। हादसे में हताहत हुए दोनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका उपचार जारी है। बता दें कि, स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में इस समय कुल 15 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही हैं। सूचना के बाद किला थाने की पुलिस भी मौके पर आई व मामले के बारे में जानकारी ली। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम व एसपी भी मौके पर आए। 

अचानक हुए तेज धमाके से सहम गए लोग

सीओ आशीष प्रताप सिंह के मुताबिक, चार्जिंग स्टेशन पर बस की सर्विस का कार्य करते समय बस के एसी का कंप्रेसर फटने से मैकेनिक विजय कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तकनीकी सहायक नरेंद्र कुमार व सर्विस इंजीनियर बबलू गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है। सीओ के मुताबिक मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि, करीब 12 बजे अचानक तेज धमाका हुआ। जिससे एक बारगी तो पूरा इलाका दहल गया। शहर में धमाके की सूचना पर प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। सीओ के मुताबिक बस में एसी सर्विस का काम करते वक्त धमाका हो गया। तकनीकी टीम की जांच के बाद ही हादसे की मुख्य वजह स्पष्ट होगी। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।