लाइव टीवी

PFI: यूपी पुलिस का बड़ा बयान, पीएफआई के इरादे नहीं हैं नेक, बचाव में उतरे जफरयाब जिलानी

Updated Feb 17, 2021 | 15:11 IST

यूपी पुलिस ने पीएफआई से जुड़े दो लोगों की गिरफ्तारी के बारे में कहा है कि ये लोग बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। लेकिन जफरयाब जिलानी इन दोनों आरोपियों के बचाव में उतर चुके हैं।

Loading ...
प्रशांत कुमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर यूपी
मुख्य बातें
  • मंगलवार को पीएफआई के दो लोगों की हुई थी गिरफ्तारी
  • यूपी पुलिस के एडीजी प्रशांत कुमार बोले- पीएफआई के इरादे नेक नहीं
  • पीएफआई के बचाव में उतरे जफरयाब जिलानी

लखनऊ। यूपी एटीएस ने मंगलवार को पीएफआई से जुड़े कुछ लोगों की गिरफ्तारी की थी और जो जानकारी सामने आई है उससे पता चलता है कि वो प्रदेश और देश के सांप्रदायिक माहौल को खराब करने की फिराक में थे। यूपी पुलिस का कहना है कि वो हिंदुवादी संगठनों से जुड़े कुछ नेताओं को मारने की योजना में थे। 

पीएफआई के इरादे नहीं हैं नेक
यूपी पुलिस के एडीजी कानून और व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि पीएफआई से जुड़े लोगों ने हाथरस की घटना के बाद भी माहौल को खराब करने की कोशिश की थी और उस केस में कुछ गिरफ्तारियां भी गई। अभी तक 123 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और कुछ लोगों पर निगाह रखी जा रही थी। मंगलवार को खुफिया जानकारी के आधार पर जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया वो लोग पीएफआई में बड़े पदों पर काम करते हैं। 

पीएफआई से जुड़े दो लोगों की हुई थी गिरफ्तारी
पीएफआई सदस्यों अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान की गिरफ्तारी के संबंध में यूपी एटीएस पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। यूपी एटीएस द्वारा जांच की जाएगी उन्हें आज एक अदालत में पेश किया जाएगा।केरल के अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान को कल यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।

बचाव में उतरे जफरयाब जिलानी
जफरयाब जिलानी का कहना है कि पीएफआई के जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है उनके खिलाफ पुख्ता साक्ष्य नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन विस्फोटकों या साक्ष्यों का जिक्र किया जा रहा है वो सब प्लांटेड हैं। इससे पहले भी पीएफआई से जुड़े जिन्हें गिरफ्तार किया गया था उनके पास से भी कुछ बरामद नहीं हुआ था और ना ही किसी आतंकी संगठन से संबंध रखने की पुष्टि हुई थी। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।