लाइव टीवी

Uttar Pradesh :गरीब कल्याण रोजगार योजना पर अमल लाने में UP अव्वल, 7 पुरस्कार जीते

Updated Sep 28, 2020 | 21:10 IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक नया कीर्तिमान हासिल करते हुए गरीब कल्याण योजना और सामुदायिक शौचालय अभियान समेत कई मुहिम के सात पुरस्कार जीते हैं।

Loading ...
गरीब कल्याण रोजगार योजना पर अमल लाने में UP अव्वल
मुख्य बातें
  • यूपी सरकार ने हासिल की एक और शानदार उपलब्धि
  • केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय द्वारा घोषित सामुदायिक शौचालय अभियान में जीते 7 अवॉर्ड
  • पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आगामी दो अक्टूबर को वर्चुअल माध्यम से होगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ने गरीब कल्याण योजना और सामुदायिक शौचालय अभियान समेत कई मुहिम के सात पुरस्कार जीते हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश ने कीर्तिमान स्थापित करते हुए केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय द्वारा घोषित सामुदायिक शौचालय अभियान पुरस्कारों में से सात अवार्ड जीते हैं। प्रवक्ता ने बताया कि समग्रता में उत्तर प्रदेश अव्वल है और सम्बन्धित विभाग के अपर मुख्य सचिव अथवा प्रमुख सचिव या प्रबन्ध निदेशक को यह पुरस्कार दिया जाएगा।

प्रयागराज, हरदोई और फतेहपुर जिले क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं और जिले के पुरस्कार वहां के जिलाधिकारी या मुख्य विकास अधिकारी ग्रहण करेंगे।प्रवक्ता ने बताया कि इसी तरह गंदगी मुक्त भारत अभियान में भी समग्रता में उत्तर प्रदेश दूसरे स्थान पर है। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आगामी दो अक्टूबर को वर्चुअल माध्यम से होगा।

केन्द्र सरकार ने श्रमिकों और कामगारों पर कोविड—19 के प्रभाव से निपटने के लिये गरीब कल्याण रोजगार अभियान शुरू किया था। यह योजना गत 20 जून को 50 हजार करोड़ रुपये से शुरू की गयी है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।