लाइव टीवी

फ्री राशन योजना: अगले तीन महीने तक यूपी के 15 करोड़ लोगों की बल्ले बल्ले

Updated Mar 26, 2022 | 11:06 IST

योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने मुफ्त राशन को अगले तीन महीने तक और दिया जाएगा। इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद जानकारी दी।

Loading ...
योगी आदित्यनाथ ने किया खास ऐलान, अगले तीन और महीनों के लिए 15 करोड़ लोगों को मिलेगा खाद्यान्न
मुख्य बातें
  • योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार की कैबिनेट बैठक में खास फैसला
  • फ्री राश योजना तीन महीने के लिए बढ़ाई गई
  • 15 करोड़ लोग होंगे लाभान्वित

योगी 2.0 सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि यह योजना अगले तीन महीनों तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अगले तीन महीनों तक 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में खाद्यान्न को मुहैया कराया जाएगा। गल्ले की दुकानों को पहले ही अत्याधुनिक बनाया गया है। सरकार की कोशिश है कि इस योजना के तहत जिन लोगों को लाभ मिला है उन्हें बिना किसी परेशानी की यह सुविधा मिलती रहे।

क्या है फ्री राशन योजना
फ्री राशन योजना को कोरोना काल के दौरान शुरु किया गया था। समय समय पर इसकी समय सीमा को बढ़ाया गया। 31 मार्च को यह योजना समाप्त हो रही थी। लेकिन यूपी सरकार ने अंत्योदय योजना के तहत शुरू किए गए इस कार्यक्रम को तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस योजना के तहत पांच किलो राशन के साथ साथ एक किलो तेल और आयोडाइज्ड नमक दिया जाएगा। 
 

योगी मंत्रिमंडल में कई नए चेहरे शामिल
यूपी की योगी कैबिनेट में नए चेहरे के तौर पर शामिल किए गए जितिन प्रसाद के मुताबिक, बैठक के दौरान चुनाव में जनता से किए गए वादों को पूरा करने को लेकर रोडमैप तैयार होगा। इसके साथ ही बीजेपी की सरकार राज्‍य को एक बार फिर नंबर वन प्रदेश बनाने की दिशा में काम शुरू कर देगी। वहीं, योगी सरकार की एक और मंत्री बेबी रानी मौर्य ने आश्‍वस्‍त किया कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्‍हें न्‍याय दिलाने की दिशा में काम करेगी।

UP Cabinet Ministers List 2022 : योगी 2.0 में 18 कैबिनेट, 14 स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री, 20 राज्य मंत्री,पूरी लिस्ट पर एक नजर

शिक्षा, स्वास्थ्य पर खास ध्यान
योगी सरकार 2.0 का पूरा फोकस युवाओं, शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, महिलाओं, रोजगार सृजन और बुनियादी संरचनाओं के विकास पर होगा। बीजेपी की नजरें अब 2024 में होने वाले आम चुनाव पर हैं, जिसमें यूपी की अहम भूमिका को देखते हुए पार्टी किसी तरह की चूक नहीं चाहेगी। मंत्रिमंडल में जिन लोगों को शामिल किया गया है, उसमें भी जातीय समीकरणों के साथ इन तमाम बातों को ध्‍यान में रखा गया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।