लाइव टीवी

Twitter पर भी योगी की जलवा कायम, कई दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए पूरे किए 10 मिलियन फॉलोअर

Updated Jun 15, 2020 | 21:53 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजकल खूब सुर्खियों में है। सोशल मीडिया पर भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है और ट्विटर पर उनके फॉलोअर की संख्याएक करोड़ (10 मिलियन) के पार हो गई।

Loading ...
Yogi Adityanath Crossed 10 million followers on Twitter
मुख्य बातें
  • ट्विटर पर सीएम योगी का दबदबा, पूरे हुए 01 करोड़ (10 मिलियन) फॉलोवर
  • योगी ने प्रियंका गांधी, नीतीश कुमार अशोक गहलोत जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे
  • सोशल मीडिया पर जबरदस्त हैं योगी आदित्यनाथ की फैन फॉलोइंग

लखनऊ:  कोरोना के इस दौर में किसी मुख्यमंत्री की सबसे अधिक चर्चा हो रही है तो वो हैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ। योगी के नेतृत्व में जिस तरह से यूपी सरकार ने कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने में सफलता पाई है उसकी तारीफ हर कोई कर रहा है। जनसंख्या की दृष्टि से सबसे बड़े प्रदेश में शुमार होने वाले यूपी में दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु जैसे राज्यों की तुलना में कोरोना की रफ्तार काफी हद तक कम रही। इन सबके बीच योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर एक मुकाम हासिल किया है और उनके फॉलोअर की संख्या 1 करोड यानि 10 मिलियन को पार कर गई है।

दिन प्रतिदिन बढ़ रही है लोकप्रियता

सोशल मीडिया चाहे वो फेसबुक हो या ट्विटर हर प्लेटफॉर्म पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। कोरोना काल में आमजन की उम्मीदों पर खरा उतरने के साथ-साथ विरोधियों को भी हैरान करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ट्विटर फैन फॉलोइंग ने आज 1 करोड़ (10 मिलियन) का आंकड़ा पार कर लिया है। गौर करने वाली बात ये है कि ये सभी फॉलोअर ऑर्गेनिक हैं यानि किसी तरह के प्रमोशन से नहीं हासिल हुए हैं।

कई हस्तियों को छोड़ा पीछे

 देश की प्रमुख राजनीतिक हस्तियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (58.5 मिलियन) और अमित शाह (28.8 मिलियन) को छोड़ दें तो रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (17.4 मिलियन (राहुल गांधी 14.7 मिलियन) और अरविंद केजरीवाल (19.4 मिलियन) ही आगे हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा ( 2.3 मिलियन) जैसी चर्चित नेता भी योगी से काफी पीछे हैं। यहीं नहीं शिवराज सिंह चौहान, अशोक गहलोत, नीतीश कुमार जैसे नेता भी योगी से काफी पीछे हैं।

 2015 में ट्विटर पर आए योगी: अपनी विशिष्ट कार्यशैली के चलते लोगों के बीच लोकप्रिय योगी आदित्यनाथ ने 17 सितम्बर 2015 को ट्विटर की इस नई दुनिया में उपस्थिति दर्ज कराई थी। 21 मई 2016 से यह नियमित सुचारू रूप से सक्रिय है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तीन दिन बाद 22 मार्च 2017 को उनका ट्विटर अकाउंट ट्विटर से वेरिफाइएड हुआ।

फेसबुक पर भी बादशाहत

 योगी का ट्विटर हैंडल है @myogiadityanath, जिसमें 'एम' का अर्थ महंत है। बता दें कि सीएम योगी, वर्तमान में नाथपन्थ के मुखिया हैं और नाथपन्थ के सबसे बड़े मन्दिर श्री गोरखनाथ मन्दिर के पीठाधीश्वर भी हैं। फेसबुक पर योगी के करीब 62 लाख 71 हज़ार 656 फॉलोवर हैं। 5 साल से कम समय मे एक करोड़ फॉलोवर जुड़ना, योगी की लोकप्रियता का परिचायक है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।