लाइव टीवी

महाराष्ट्र में ऑफलाइन नहीं ऑनलाइन परीक्षा देना चाहते हैं 10वीं और 12वीं के छात्र, डिमांड को लेकर उतरे सड़क पर

Updated Jan 31, 2022 | 18:28 IST

महाराष्ट्र में 10वीं से 12वीं क्लास के छात्र ऑफलाइन परीक्षा के खिलाफ सड़क पर उतरे और प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया।

Loading ...
मुंबई में छात्रों का प्रदर्शन

मुंबई: सैकड़ों छात्रों ने सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें मांग की गई कि 10वीं से 12वीं कक्षा के लिए ऑफलाइन परीक्षाएं कोरोना वायरस महामारी के बीच रद्द कर दी जाएं। छात्र चाहते हैं कि परीक्षाएं ऑनलाइन हो।

एक अधिकारी ने कहा कि विरोध धारावी के अशोक मिल नाका में हुआ और पुलिस को उन्हें मंत्री के आवास की ओर जाने से रोकने के लिए हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर शेयर की गई जानकारी के आधार पर महानगर के अलावा ठाणे और नासिक जैसे क्षेत्रों से एकत्र हुए छात्रों को विरोध की अनुमति नहीं थी। उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज में कोई छात्र घायल नहीं हुआ। उनमें से कुछ को स्थानीय पुलिस थाने लाया गया और इसके तुरंत बाद रिहा कर दिया गया।

महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री प्रो वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ने कहा कि हम छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर लगातार चर्चा कर रहे हैं। मैंने छात्रों से कहा कि मेरे साथ चर्चा करें; मैं आगे फैसला करूंगा। लेकिन हमें स्कूली छात्रों की शिक्षा में दो साल के नुकसान को भी ध्यान में रखना होगा।

डीसीपी प्रणय अशोक ने कहा कि कोविड 19 संकट के मद्देनजर छात्रों की मांग है कि कक्षा 10वीं और 12वीं की ऑनलाइन परीक्षा हो। हमने उन्हें समझाने और तितर-बितर करने की कोशिश की।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।