लाइव टीवी

मुंबई से टेक-ऑफ के दौरान विमान का एक हिस्सा गिरा, भुज में हुई सुरक्षित लैंडिंग

Updated Feb 09, 2022 | 13:13 IST

एलायंस एयर का एक एटीआर विमान मुंबई से उड़ान भरा था तभी उसका एक हिस्सा गिर गया। हालांकि उसे भुज में सुरक्षित लैंड करवा लिया गया।

Loading ...
विमान हादसा टला

मुंबई: बड़ा विमान हादसा टल गया। बुधवार सुबह टेक-ऑफ के दौरान इंजन के काउलिंग का एक हिस्सा गिर जाने के बाद एलायंस एयर का एक एटीआर विमान मुंबई से भुज में सुरक्षित उतर गया। फ्लाइट ने मुंबई से उड़ान भरी थी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जांच शुरू कर दी है।

मुंबई एयरपोर्ट सूत्र ने एएनआई को बताया कि एलायंस एयर को मुंबई से भुज के लिए उड़ान भरने वाला था, जबकि विमान का इंजन कवर रनवे पर गिर गया और बिना इंजन कवर के उड़ान भरी। डीजीसीए के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया कि फ्लाइट भुज एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गई और एयरलाइंस के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। मुंबई से उड़ान भरने के तुरंत बाद, मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) ने इस मुद्दे की सूचना दी।

मुंबई एयरपोर्ट के अधिकारी ने एएनआई को बताया कि मुंबई एटीसी द्वारा यह बताया गया था कि टेकऑफ के बाद इंजन काउलिंग रनवे की तरफ पाया गया है। यह बीओएम में एटीआर विमान वीटी-आरकेजे से प्रतीत होता है जो 91-625 (बीओएम-बीएचजे) संचालित कर रहा था। विमान अभी भी उड़ान पर है।

विमानन विशेषज्ञ कैप्टन अमित सिंह ने इस घटना के लिए खराब रखरखाव कार्य को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि अगर कुंडी सुरक्षित नहीं है तो काउल सेपरेशन की घटनाएं आमतौर पर रखरखाव गतिविधि के बाद होती हैं। क्रू मेंबर से यह भी सुनिश्चित करने की अपेक्षा की जाती है कि उड़ान शुरू करने से पहले इंजन काउल को बैठाया जाए।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।