लाइव टीवी

Mumbai Train News: मुंबई से चंद्रपूर, अजमेर और उदयपुर के लिए साप्ताहिक ट्रेनों की घोषणा, देखें पूरा शेड्यूल

Updated Jul 02, 2022 | 19:57 IST

Mumbai Train News: रेलवे ने मुंबई से चंद्रपूर, अजमेर और उदयपुर के लिए साप्ताहिक ट्रेन चलाने की घोषणा की है। ये ट्रेनें जुलाई माह में विभिन्‍न तारीखों पर चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों में बुकिंग सुविधा शुरू कर दी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मुंबई से चली नई साप्ताहिक ट्रेनें
मुख्य बातें
  • चंद्रपूर के लिए 5 जुलाई से चलेगी साप्ताहिक ट्रेन
  • अजमेर के लिए 6 जुलाई से 27 जुलाई तक चलेगी ट्रेन
  • बांद्रा से उदयपुर के बीच चार से 25 जुलाई तक ट्रेन

Mumbai Train News: चंद्रपूर रूट पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेलवे ने मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस और बल्हारशाह, महाराष्ट्र के बीच साप्ताहिक विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेनें पांच जुलाई से 27 जुलाई के बीच इस रूट पर चलेगी। इससे चंद्रपुर जिले के प्रवासियों को मुबंई जाने के लिए सुविधा होगी। इन ट्रेनों में बुकिंग की सुविधा शुरू हो गई है। यात्री किसी भी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र या वेबसाइट www.irctc.co.in पर जाकर आरक्षण करा सकते हैं।

 यह 01127 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 5 जुलाई को (मंगलवार) लोकमान्य टिलक टर्मिनल से रात 9.45 बजे निकलेगी और यह बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर 6 जुलाई की दोपहर 12.10 बजे पहुचेगी। वहीं यह ट्रेन (01128) वापसी में बुधवार 6 जुलाई को 1.40 बजे बल्लारशाह से मुंबई के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन में एक एसी-2 टीयर, तीन एसी-3 टीयर, 8 स्लीपर क्लास, 5 सामान्य द्वितीय श्रेणी की बोगी होगी। यह ट्रेन ठाणे, कल्याण, ईगतपूरी, नाशिक, भुसावल, मलकापूर, अकोला, बडनेरा, धामनगाव, पुलगाव, वर्धा, हिंगणघाट, वरोरा, चंद्रपुर व बल्लारशाह आदि स्टेशन पर स्टाप लेगी।

अजमेर और उदयपुर के लिए भी साप्ताहिक ट्रेनें

मध्‍य रेलवे ने दो अन्‍य स्‍पेशल ट्रेन इस माह शुरू करने की घोषणा की है। इनमें ट्रेन संख्या 09039/09040, बान्द्रा टर्मिनस-अजमेर-बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन बान्द्रा टर्मिनस से 6 जुलाई से 27 जुलाई (04 ट्रिप) तक एवं अजमेर से 7 जुलाई से 28 जुलाई तक (04 ट्रिप) तक चलेगी। इसी तरह से ट्रेन संख्या 09067/09068, बान्द्रा टर्मिनस-उदयपुर सिटी-बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल रेल सेवा की संचालन अवधि में बान्द्रा टर्मिनस से चार जुलाई से 25 जुलाई तक (04 ट्रिप) और उदयपुर सिटी से पांच जुलाई से 26 जुलाई (04 ट्रिप) चलाया जाएगा। इन ट्रेनों का ठहराव बीच में पड़ने वाले सभी प्रमुख स्‍टेशनों पर किया जाएगा। इस ट्रेन में एक एसी-3 टीयर, तीन एसी-4 टीयर, 8 स्लीपर क्लास, 4 सामान्य द्वितीय श्रेणी की बोगी होगी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।