लाइव टीवी

Mumbai में 3 रेलवे स्टेशन, Amitabh Bachchan के बंगले पर बम की सूचना निकली फर्जी, 2 गिरफ्तार

Updated Aug 07, 2021 | 13:01 IST

मुंबई में तीन रेलवे स्‍टेशनों- CSMT, भायखला, दादर के साथ-साथ दिग्‍गज बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन के बंगले में बम रखे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई। बाद में कॉल फर्जी पाई गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
जया बच्‍चन के साथ अमिताभ बच्‍चन (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • मुंबई में तीन रेलवे स्‍टेशनों पर बम रखे होने की सूचना फोन कॉल के जरिये मिली थी
  • फोन पर शख्‍स ने दिग्‍गज अभिनेता अमिताभ बच्‍चन के बंगले में भी बम होने की बात कही
  • बम को लेकर फोन कॉल के बाद पुलिस ने इन स्‍थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी

मुंबई : मुंबई में तीन प्रमुख रेलवे स्टेशनों और बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के बंगले में बम रखे जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुल‍िस महकमे में हड़कंप मच गया था। इस आशय की सूचना मिलने के बाद जगह-जगह सुरक्षा कड़ी कर दी गई। हालांकि पुलिस को जांच में कुछ भी संदिग्‍ध नहीं मिला और इस संबंध में आई फोन कॉल फर्जी साबित हुई। पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार‍ भी किया है।

मुंबई के तीन रेलवे स्‍टेशनों और अमिताभ बच्‍चन के बंगले में बम रखे जाने की सूचना पुलिस को एक फोन कॉल के जरिये मिली थी। फोन कॉल शुक्रवार रात करीब 9:45 बजे आया था, जिसमें दूसरी तरफ से बोल रहे शख्‍स ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT), भायखला, दादर रेलवे स्टेशन के साथ-साथ दिग्‍गज बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले में बम रखे होने की बात कही थी। छानबीन के बाद यह सूचना गलत निकली।

ट्रक ड्राइवर है फोन करने वाला

पुलिस ने इस मामले में ठाणे जिले से दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें से एक महाराष्ट्र के मराठावाड़ा क्षेत्र का ट्रक चालक है। इस शख्‍स के बारे में पता लगाने के लिए पुलिस उसका मोबाइल नंबर ट्रैक कर रही थी, जिससे ठाणे जिले में मुंब्रा के समीप शिल फाटा इलाके में उसकी लोकेशन का पता चला। पुलिस के मुताबिक, ट्रक चालक को शराब पीने की लत है। उसके साथ एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

इससे पहले शुक्रवार रात जब मुंबई पुलिस के नियंत्रण कक्ष में बम को लेकर कॉल आई तो पुलिस महकमा तुरंत हरकत में आ गया। राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल के साथ ही बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ता और स्थानीय पुलिसकर्मियों की एक टीम इन मौकों पर पहुंची और गहन तलाशी अभियान चलाया। हालांकि जांच के दौरान अभी तक कुछ भी संदिग्‍ध नहीं मिला, लेकिन एहतियात के तौर पर इन स्‍थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और अतिरिक्‍त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।