लाइव टीवी

Maharashtra: कोरोना के चलते महाराष्ट्र में विधानसभा का मानसून सत्र छोटा करने पर विचार

Updated May 29, 2020 | 22:14 IST

monsoon session of Maharashtra Assembly: महाराष्ट्र सरकार राज्य विधानसभा का मानसून सत्र आयोजित करने पर विचार कर रहा है लेकिन वो थोड़ा छोटा होगा।

Loading ...
इससे पहले मानसून सत्र 22 जून को शुरू होने वाला था (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • राज्य विधानसभा का मानसून सत्र आयोजित करने पर विचार कर रहा है
  • विधानसभा इमारत में निर्धारित ‘निचले सदन’ की बजाय सेंट्रल हॉल में भी आयोजित किया जा सकता है
  • इससे पहले मानसून सत्र 22 जून को शुरू होने वाला था

मुम्बई : कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र कम अवधि के लिए ही सही लेकिन राज्य विधानसभा का मानसून सत्र आयोजित करने पर विचार कर रहा है। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पहले विधानसभा की बैठक करने और फिर उसके बाद 78 सदस्यीय परिषद की बैठक आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि विधानसभा में 288 सदस्य हैं इसलिए सत्र विधानसभा इमारत में निर्धारित ‘निचले सदन’ की बजाय सेंट्रल हॉल में भी आयोजित किया जा सकता है।ताकि विधायकों के बीच उचित सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जा सके। सेंट्रल हॉल काफी बड़ा है और सामान्य परिस्थितियों में दोनों सदनों के सदस्यों की संयुक्त बैठकें वहां होती हैं।

सूत्र ने बताया कि सत्र की अवधि, तारीख आदि का निर्णय व्यवसाय सलाहकार समिति (बीएसी) नौ जून को होने वाली बैठक में लेगी। बीएसी में सरकार और विपक्ष दोनों के सदस्य शामिल हैं। इससे पहले मानसून सत्र 22 जून को शुरू होने वाला था।

महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या 60 हजार के पास

महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 2598 नये मामले सामने आए जिससे राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 59 हजार 546 हो गई। इनमें 1438 नये मामले अकेले मुंबई में सामने आए, जबकि महानगर में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से 38 लोगों की मौत हो गई।कोविड-19 से राज्य में 85 रोगियों की मौत के साथ महामारी से मरने वालों की संख्या 1982 हो गई है।

मुंबई में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1438 नये मामले सामने आने के साथ ही महानगर में आंकड़ा 35 हजार से अधिक हो गया, जबकि मृतकों की संख्या 1100 से अधिक हो गई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के मुताबिक महानगर मुंबई में 1438 नये मामलों के साथ कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 35,273 हो गई है। महानगर में कोविड-19 से 38 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 1135 हो गई है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।