लाइव टीवी

Mumbai News: डिलीवरी करने वाला ही लगा रहा था ऑनलाइन कंपनी को चपत, महंगी घड़ी मंगवाकर, वापसी में देता था

Updated Jun 27, 2022 | 19:26 IST

Mumbai News: मुंबई में कूरियर कंपनी से जुड़े डिलीवरी करने वाले शख्स ने एक बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी को मोटा चूना लगा दिया। आरोपी ने ऑनलाइन मंगवाई ओरिजिनल बड़ी ब्रांड की घड़ी, रिटर्न करता था उसकी फेक कॉपी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
डिलीवरी बॉय ही लगा रहा था ऑनलाइन कंपनी को चपत
मुख्य बातें
  • मंबई में एक डिलीवरी मैन ने किया गजब फ्रॉड
  • असली घड़ी मंगवाकर, नकली रिटर्न की
  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है

Mumbai News: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक डिलीवरी मैन ने उसी ई-कॉमर्स कंपनी के साथ फ्रॉड कर दिया जिसके वह प्रोडक्ट्स भी डिलीवर करता था। हालांकि, आरोपी ने फ्रॉड जरा शातिर अंदाज में किया लेकिन कहते हैं ना कि, अपराध कितना ही बड़ा क्यों ना हो जाए, कानून के हाथों के दायरे बाहर नहीं जाता। इसी तरह इस शातिर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। वहीं आरोपी का एक साथी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान सैफ अली शाह के रूप में हुई है जो एक कूरियर कंपनी के लिए डिलीवरी मैन का काम करता है। इस फ्रॉड के लिए शाह ने अलग-अलग नामों चार ग्राहक अकाउंट एक ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बनाए और 58 हजार रुपयों की चार ब्रांडेड घड़ियां मंगवाई। जिसके कुछ दिनों बाद उसने नकली घड़ी लेकर कंपनी को रिटर्न कर दी। जबकि असली घड़ियां अपने पास रख लीं और बाद में साथी आफाक को रखने के लिए दे दीं। 

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

हालांकि, आरोपी की चालाकी ज्यादा दिन तक नहीं चली और एक ब्रांड की घड़ी का मामला उठ गया। उस घड़ी का डिलीवरी मैन शाह ही था, जिसने अपने ही एक बनाए हुए एक कस्टमर को वो घड़ी डिलीवर की थी। जब शाह से कड़ी पूछताछ कंपनी की ओर से की गई तो वह फंस गया और उसने कहा कि, उससे गलती से एक घड़ी खो गई थी, इसलिए नुकसान से बचने के लिए उसने एक नकली घड़ी दे दी। इस बात के करीब एक सप्ताह बाद कूरियर कंपनी ने अपनी जांच में पाया कि, शाह ने एक बार नहीं बल्कि चार बार यही काम किया है। उसने असली घड़ी की जगह नकली घड़ी डिब्बे में रखकर वापस की हैं। कंपनी ने जिन ग्राहकों को वो घड़ी डिलीवर हुईं उनकी जांच की तो वे भी गलत निकले। जिसके बाद कंपनी ने पुलिस को इस बात की सूचना दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इसके फरार साथी की तलाश की जा रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।