लाइव टीवी

Mansukh Hiren Death case: देवेंद्र फडणवीस ने की पुलिस अधिकारी सचिन वजे को गिरफ्तार करने की मांग, किया ये दावा

Updated Mar 09, 2021 | 15:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मुंबई में मनसुख हिरेन की मौत का मामला बढ़ता जा रहा है। बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस ने इस मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वजे की गिरफ्तारी की मांग की है।

Loading ...
देवेंद्र फडणवीस

नई दिल्ली: भाजपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को मुकेश अंबानी के घर बाहर मिली संदिग्ध कार के मामले के सिलसिले में मुंबई पुलिस के 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' एपीआई सचिन वजे को गिरफ्तार करने की मांग की है। महाराष्ट्र विधानसभा को संबोधित करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि पिछले महीने मुकेश अंबानी के निवास एंटीलिया के बाहर जो विस्फोटक से भरी कार मिली थी, वह घटना से चार महीने पहले एपीआई सचिन वजे के कब्जे में थी।

कार का मालिक मनसुख हिरेन बाद में मृत पाया गया। फडणवीस ने दावा किया कि मनसुख हिरेन की पत्नी को शक है कि सचिन वजे ने उनके पति की हत्या कर दी। मनसुख हिरेन की पत्नी के एक बयान को पढ़ते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वजे ने हिरेन को खुद को गिरफ्तार करने की सलाह दी थी और कहा था कि वह उसे सुरक्षित जमानत पर बाहर निकाल देंगे। हालांकि, उनकी पत्नी ने उन्हें इसके विपरीत सलाह दी और हिरेन ने अग्रिम जमानत के लिए कानूनी मदद मांगी, फडणवीस ने दावा किया कि पत्नी को संदेह है कि वेज ने हिरेन की हत्या कर दी और वेज को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। 

फडणवीस ने यह भी दावा किया कि मनसुख हिरेन के फोन की लास्ट लोकेशन शिवसेना नेता धनंजय गावड़े के कार्यालय के पास थी। शिवसेना नेता धनंजय गावड़े और एपीआई सचिन वजे को 2017 में एक जबरन वसूली मामले में नामित किया गया था। फडणवीस के बयान के कारण महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा हुआ। उन्होंने कहा कि सचिन वजे का बचाव किया जा रहा है क्योंकि वे एक राजनीतिक पार्टी के सदस्य थे। यदि आप उसके बारे में कुछ नहीं करते हैं, तो आप उसे सबूत नष्ट करने का मौका दे रहे हैं। उसे तत्काल निलंबित किया जाना चाहिए। यदि आप उसका बचाव करते हैं, तो आपके खिलाफ भी संदेह पैदा हो सकता है। 

2002 के घाटकोपर बम विस्फोट मामले में संदिग्ध ख्वाजा यूनुस की हिरासत में हत्या के आरोप में 14 अन्य पुलिसकर्मियों के साथ निलंबित होने के बाद 2007 में मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वजे ने फोर्स छोड़ दी थी। महाराष्ट्र में कांग्रेस सरकार द्वारा उनकी बहाली के अनुरोधों को अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

बाद में उनका निलंबन रद्द कर दिया गया और जून 2020 में मुंबई में कोविड-19 संकट से पुलिस कर्मचारियों की कमी के कारण उन्हें मुंबई पुलिस में बहाल कर दिया गया।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।