लाइव टीवी

Maharashtra Unlock Latest News: महाराष्ट्र के 25 जिले जल्द हो सकते हैं अनलॉक, कड़ी पाबंदियां रहेंगी जारी

Updated Aug 01, 2021 | 19:55 IST

कोरोना संक्रमण के बीच महाराष्ट्र सरकार मुंबई समेत कई जिलों को अनलॉक किए जाने पर विचार कर रही है।

Loading ...
महाराष्ट्र के जिले जल्द हो सकते हैं अनलॉक, पाबंदी रहेगी जारी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस  के मामलों में कमी आई है और उसकी वजह से लॉकडाउन की पाबंदियों में कुछ छूट मिल सकती हैं । कुछ जिलों को अब अनलॉक किया जा सकता है। रविवार को 25 जिलों में कोरोना वायरस से संबंधित प्रतिबंधों में ढील मिल सकती है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस सप्ताह की शुरुआत में ही कहा था कि सरकार ऐसा करने की योजना पर विचार कर रही है। री तरह से टीकाकरण करवा चुके लोगों को मुंबई में लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देने पर भी विचार किया जा रहा है। 

मॉल और थिएटर पहले से ही बंद
महाराष्ट्र में मॉल और थिएटर पूरी तरह से बंद हैं। सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है. शाम 5 बजे के बाद लोगों को कम से कम निकलने की सलाह दी गई है। वश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को रोज शाम 4 बजे तक ही खोले जा रहे हैं, गैर-जरूरी से संबंधित दुकानों को केवल वीक डे में खोलने की अनुमति है।.

25 जिलों को मिल सकती है राहत
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना की ताजा हालात पर समीक्षा बैठक की थी। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने कहा था कि मुंबई सहित 25 जिलों में जारी कोरोना लॉकडाउन के प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है। ये जिले वैसे होंगे, जहां पर राज्य के औसत से कम कोरोना की पॉजिटिविटी रेट है। 

11 जिलों में अनलॉक की संभावना कम

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि बाकी 11 जिलों को कोई ढील नहीं दी जाएगी। ये वो जिले हैं जहां जिनकी पॉजिटिविटी रेट और कोरोना ग्रोथ रेट राज्य के औसत केस से अधिक है। सांगली, कोल्हापुर, सतारा, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी, अहमदनगर, सोलापुर, बीड, रायगढ़ पुणे और उस्मानाबाद को राहत मिलने की उम्मीद कम है। इन सभी इलाकों में कोरोना संक्रमण की वृद्धि दर राज्य के औसत से 0.11 प्रतिशत अधिक दर्ज की गई है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।