लाइव टीवी

Corona के बढ़ते मामलों के बीच अच्छी खबर, धारावी में पिछले सात दिन में कोरोना से एक भी मौत नहीं

Updated Jun 08, 2020 | 16:49 IST

Corona cases in Dharavi: मुंबई के हॉटस्पॉट में से एक धारावी में पिछले सात दिन में कोरोना की वजह से एक भी मौत नहीं हुई है जो राहत देने वाली खबर है।

Loading ...
धारावी में बड़े पैमाने पर हुई स्क्रीनिंग
मुख्य बातें
  • धारावी में पिछले सात दिन में कोरोना के पॉजिटिव केस में आई कमी
  • धारावी में 6 लाख लोगों की स्क्रीनिंग हुई
  • महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की तादाद एक लाख के करीब

मुंबई। कोरोना काल में जब कहीं से अच्छी खबर आती है तो इसके खिलाफ जंग में शामिल हर किसी के चेहरे पर खुशी छा जाती है। भारत में कोरोना संक्रमितों की तादाद ढाई लाख से पार है जिसमें करीब 1 लाख मरीज अकेले महाराष्ट्र से है। महाराष्ट्र में भी मुंबई सबसे अधिक संक्रमित है और एशिया के सबसे बड़ी स्लम के तौर पहचान हासिल करने वाली धारावी का हाल सबसे खराब था। लेकिन पिछले सात दिनों में कोरोना की वजह से उस इलाके में एक भी मौत नहीं हुई है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित लोगों में भी कमी आई है। 

धारावी से आई राहत वाली खबर
बीएमसी की आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक 1 जून को धारावी इलाके से 34 केस की जानकारी मिली जबकि सात जून को यह आंकड़ा 13 का था। 6 जून को यह संख्या 10 थी, 5 जून को 14 और 4 जून को 23 मामले सामने आए थे। इस तरह से पता चलता है कि धारावी इलाके में कोविड 19 की संख्या में कमी आ रही है।

सात दिन में कोरोना से कोई मौत नहीं
सात जून को धारावी में कुल पॉजिटिव लोगों की संख्या 1,912 थी। 30 मई से लेकर सात जून तक कोविड 19 की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है जो राहत देने वाली खबर है। बीएमसी में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात किरण दिघावर का कहना है कि धारावी में बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग की जा रही है और उसका नतीजा दिखाई भी दे रहा है।



6 लाख लोगों की हुई स्क्रीनिंग
धारावी में 6 से सात लाख लोगों की स्क्रीनिंग घर घर जाकर या प्राइवेट क्लिनिक या मोबाइल वैन के जरिए की गई है। वो बताते हैं कि जिस किसी को भी फीवर या ऑक्सीजन लेवल की कमी या संबंधित लक्षण मिले उन्हें अलग थलग करते हुए टेस्ट किए गए। एक आंकड़े के मुताबिक धारावी की कुल आबादी करीब साढ़े आठ लाख है, इस समय करीब साढ़े आठ हजार लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।