लाइव टीवी

Gym Fitness Ceter reopen: जिम जाने वालों के लिए अच्छी खबर, महाराष्ट्र में आज से खुल रहे हैं फिटनेस सेंटर

Updated Oct 25, 2020 | 06:11 IST

जिम और फिटनेस सेंटर से लगाव रखने वालों के लिए अच्छी खबर है, विजयादशमी यानी आज से पूरे महाराष्ट्र में ये सेंटर खोले जा रहे हैं। जिम और फिटनेस सेंटर को खोलने की लोग बड़ी संख्या में मांग कर रहे थे।

Loading ...
महाराष्ट्र सरकार ने जिम-फिटनेस सेंटर खोलने के दिए थे निर्देश
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में आज से खुल रहे हैं जिम और फिटनेस सेंटर
  • जिम और फिटनेस सेंटर संचालकों को कोविड 19 के दिशानिर्देशों का करना होगा पालन
  • जुम्बा,योग, स्टीम और सौना सुविधा जैसी सामूहिक गतिविधियों की अनुमति नहीं

मुंबई। महाराष्ट्र में आज से जिम और फिटनेस सेंटर खोले जा रहे हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले शनिवार को बताया था कि पूरे राज्य में जिम एवं फिटनेस केंद्रों को विजयादशमी के दिन से दोबारा खोलने की अनुमति दी जायेगी। हालांकि जिम और फिटनेस सेंटर में मिलने वाली कुछ खास सेवाओं पर पहले की तरह रोक रहेगी।  जिम और फिटनेस केंद्रों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया था कि जुम्बा और योग, स्टीम और सौना सुविधा जैसी सामूहिक गतिविधियों को अनुमति नहीं दी जायेगी। 

जिम और फिटनेस सेंटर नियमों का पालन करें
सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि जिम और फिटनेस केंद्र लोगों की बेहतरी के लिये है, लेकिन कोरोना महामारी के काल में हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इसकी वजह से वायरस का प्रसार न हो। कोरोना से संंबंधित जो नियम बनाए गए हैं उसका सख्ती से अुनपालन होना चाहिए। कोविड 19 प्रतिबंधों को राज्य सरकार धीरे धीरे हटाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जिम संचालकों को सुरक्षा के सभी उपाय करने होंगे इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन एवं मास्क का इस्तेमाल आवश्यक है। प्रशिक्षकों एवं कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच नियमित अंतराल पर सुनिश्चित करना होगा।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के केस सबसे अधिक
राज्य में संक्रमण के कुल मामले 15,86,321 हो गए हैं, जबकि मृतक संख्या 41,965 पर पहुंच गई है। फिलहाल कोरोना वायरस के 1,85,270 मरीजों का इलाज चल रहा है। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि केस में बढ़ोतरी के पीछे बड़ी संख्या में टेस्ट जिम्मेदार हैं, लेकिन अब अच्छी बात यह है कि रिकवरी रेट में भी इजाफा हुआ है। लोगों से भीड़भाड़ वाल जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है तो दूसरी तरफ स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है कि किसी भी शख्स को इलाज की कमी से परेशानी ना उठानी पड़े। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।