लाइव टीवी

महाराष्ट्र: उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला, उनकी जगह लेंगे हेमंत नागरले

Updated Mar 17, 2021 | 17:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mumbai Police: महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला कर दिया है। उनकी जगह हेमंत नागराले मुंबई पुलिस के नए प्रमुख होंगे। परमबीर सिंह को डीजी होम गार्ड बनाया गया है।

Loading ...
परमबीर सिंह

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जानकारी दी है कि परमबीर सिंह का होम गार्ड विभाग में तबादला किया गया है। उनकी जगह हेमंत नागराले मुंबई पुलिस के नए प्रमुख होंगे। हेमंत नागराले पुलिस महानिदेशक थे। परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से ऐसे समय में हटाया गया है जब मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली संदिग्ध कार की जांच जारी है और इसी मामले में मुंबई पुलिस एपीआई सचिन वेज को गिरफ्तार किया गया है। 

देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले सिंह की जगह मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे। सिंह का राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है। बुधवार दोपहर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले देशमुख ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी। 

इससे पहले सिंह द्वारा सचिन वाजे प्रकरण से निपटने को लेकर मीडिया में चर्चाएं थीं। वाजे दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो कार मिलने के मामले में एनआईए द्वारा की जा रही जांच के केन्द्र में हैं। मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को इस मामले में कथित भूमिका के चलते 13 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था। वह हाल तक मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की अपराध खुफिया इकाई से संबद्ध थे।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।