लाइव टीवी

Mumbai Corona News: मुंबई में फिर पैर पसार रहा कोरोना वायरस, 47 दिनों बाद फिर मिले सबसे ज्यादा कोविड केस

Updated Apr 20, 2022 | 22:06 IST

Mumbai Corona News: राजधानी दिल्ली के बाद अब मुबंई में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसारता हुआ नजर आ रहा है। मंगलवार को पिछले 47 दिनों में सबसे ज्यादा 85 नए मामलों की पुष्टि की गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
फिर आया कोरोना, मुंबई में 85 नए केस मिले
मुख्य बातें
  • मुंबई में फिर पसार रहा कोरोना वायरस 
  • 47 दिनों बाद मिले सर्वाधिक मामले
  • दिल्ली के बाद अब मुंबई में बढ़ रहे केस

Mumbai Corona News: तीसरी लहर अभी शांत ही हुई थी कि अब एक बार कोरोना वायरस देश के कई हिस्सों में तेजी से पैर पसारने लगा है। राजधानी दिल्ली के बाद आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई शहर में एक बार फिर कोविड के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। मंगलवार को मुंबई में 85 कोरोना के नए मामले मिले हैं, जो पिछले 47 दिनों के मुकाबले सर्वाधिक है। अचानक मामलों की बढ़ती संख्या ने बीएमसी अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है। साथ ही इसके लिए एक्शन भी लेना शुरू कर दिया है। 

गौरतलब है कि, इस साल आखिरी बार मार्च की तीन तारीख को मुंबई में 80 से ज्यादा कोरोना के नए मामले में एक दिन में देखे गए थे। इसके बाद से अभी तक हर रोज 30 से पचास नए मामले देखे जा रहे थे। लेकिन अब अचानक कोरोना की उछाल ने सभी को चिंता में डाल दिया है। सबसे बड़ी चिंता की वजह ये भी है कि, पिछले सप्ताह शुक्रवार को मामले बढ़ने का पॉजिटिविटी रेट 0.4 फीसदी था जो मंगलवार तक 0.9 फीसदी हो गया है।

 'पैनिक होने की जरूरत नहीं'

हालांकि, मुंबई में बढ़ते मामलों के बावजूद डॉक्टरों और प्रशासनिक अधिकारियों का कहना कि, पैनिक होने की जरूरत नहीं है। राज्य के कोविड टास्क फोर्स के एक मेंबर डॉक्टर शशांक जोशी का इस मामले में कहना है कि, कोरोना के बढ़ते मामलों से ज्यादा जरूरी ये देखना है कि, हॉस्पिटल में कितने लोगों को एडमिट होने की जरूरत पड़ रही है। बता दें कि, पिछले 40 दिनों से मुंबई में काफी कम कोरोना के मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी है। 

अनुमानित थी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी

बीएमसी एडिशनल कमिश्नर सुरेश ककानी ने इस मामले में कहा कि, सारी पाबंदियां हटाने के बाद कोरोना के मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी अनुमानित थी। उन्होंने कहा कि, लोग एक अब बाहर निकल रहे हैं। अभी के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन हर वार्ड के अधिकारियों को हमने तैयार रहने के लिए कहा है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।