लाइव टीवी

Mumbai: नौकरी के पहले दिन पहुंचते ही चुरा लिए 4 मोबाइल, पीड़ितों से कहा- पहले ऑनलाइन पैसे भेजो फिर दूंगा मोबाइल

Updated Aug 30, 2022 | 13:04 IST

Mumbai Crime News: मुंबई पुलिस ने एक मोबाइल फोन चोर को पीड़ितों से अपने डिजिटल भुगतान खाते में कथित रूप से पैसे की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान वसीम कुरैशी के तौर पर हुई है जो एक हिस्ट्रीशीटर है।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नौकरी के पहले दिन साथ काम करने वालों के चुरा लिए मोबाइल
मुख्य बातें
  • नौकरी के पहले दिन 4 मोबाइल फोन चोरी करने वाला गिरफ्तार
  • आरोपी निकला एक हिस्ट्रीशीटर
  • आरोपी ने एक बेकरी में नई नौकरी शुरू की थी

Mumbai Crime News: चोरी और डकैती की कई घटनाएं जहां काफी हैरान करने वाली होती हैं, वहीं कुछ अजीब भी होती हैं। ऐसी ही एक घटना और सामने आई है, जिसको जानने के बाद आप भी हैरान हो सकते हैं। मुंबई पुलिस ने एक मोबाइल फोन चोर को पीड़ितों से अपने डिजिटल भुगतान खाते में कथित रूप से पैसे की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान वसीम कुरैशी के तौर पर हुई है जो एक हिस्ट्रीशीटर है।  

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, वसीम कुरैशी ने हाल ही में उपनगरीय कुर्ला में एक बेकरी में नई नौकरी शुरू की थी। अपनी नौकरी के पहले दिन ही उसने अपने सहकर्मियों के चार मोबाइल फोन चुरा लिए थे। चोरी का पता चलने के बाद में एक सहकर्मी ने कुरैशी का फोन नंबर हासिल किया और उससे संपर्क किया।

आरोपी फोन पर पीड़ितों से मांगने लगा पैसे

पीड़ित सहकर्मी ने आरोपी कुरैशी को जब फोन किया तो उसने कहा कि अगर वह सभी उसके डिजिटल भुगतान खाते में पैसे ट्रांसफर कर देंगे तो वह उनके मोबाइल फोन वापस कर देगा। मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि, आरोपी कुरैशी ने फोन चोरी कर हर दिन पीड़ितों को कॉल करना शुरू कर दिया। पैसे की मांग से तंग आकर पीड़ितों में से एक ने प्राथमिकी दर्ज की। इसके बाद कुरैशी को ठाणे में ट्रैक किया गया और गिरफ्तार किया गया। 

इस तरह देता था चोरी की घटना को अंजाम

पुलिस ने बताया है कि, गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने उसके पास से दस मोबाइल फोन हैंडसेट बरामद किए। उसके तौर-तरीकों के बारे में बताते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि, कुरैशी मुंबई में अलग-अलग व्यावसायिक इकाइयों का दौरा करता था और नौकरी की मांग करता था। इसके बाद वहां से वह मोबाइल चोरी करता था। गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने कभी भी अपना पहचान पत्र जमा नहीं किया। वीबी नगर पुलिस उप निरीक्षक भाऊसाहेब सोनवणे ने कहा कि, कुरैशी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 380 (घर में चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।