लाइव टीवी

Mumbai: मुंबई में शादी के पांच साल बाद भी जब नहीं हुई संतान तो दुखी शख्स ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

Updated Jul 21, 2022 | 21:54 IST

Mumbai: मुंबई में एक 25 साल के शख्स ने आत्महत्या कर ली। वह बच्चा नहीं होने से काफी ज्यादा दुखी था। पांच साल पहले उसकी शादी हुई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मुंबई में बच्चा नहीं होने से दुखी शख्स ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • मुंबई में एक शख्स ने लगाई फांसी
  • बच्चा नहीं होने से था काफी दुखी
  • पांच साल पहले हो चुकी थी शादी

Mumbai: देश में सुसाइड के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। काफी संख्या में लोग आत्महत्या करते हैं जो किसी तरह के मानसिक तनाव में होते हैं। गांवों के मुकाबले शहरों में ये मामले ज्यादा देखे जाते हैं। इन लोगों की खुदकुशी करने की वजह कुछ भी हो सकती है। किसी को आर्थिक तनाव होता है तो किसी को रिश्तों में टूट का तनाव। लेकिन मुंबई से जो मामला सामने आया है, ये जरा अलग है। क्योंकि यहां खुदकुशी करने वाला एक 25 साल का युवक है जो शादी के बाद बच्चा पैदा ना होने की वजह तनाव में था। इस बात को वह झेल नहीं पा रहा था और आखिरकार उसने अपनी जिंदगी को खत्म करने का इरादा कर लिया। जिसके बाद उसने फांसी लगाकर जान दे दी। 

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना मुंबई के कुर्ला इलाके की है। जहां माजिद अली हुसैन अपनी पत्नी के साथ रहता था। दोनों की शादी पांच साल पहले हो चुकी थी। हर साल वे बच्चे होने की उम्मीद करते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पांच साल बाद भी दोनों की गोद सूनी रही। इस बात से माजिद बहुत ज्यादा प्रेशर में आ गया। वह अक्सर तनाव में रहने लगा। माजिद को बच्चा नहीं होने की बात मन में काट रही थी। जब मानसिक तनाव उसके सिर पर भारी हो गया तो सुसाइड करने का फैसला कर लिया और अपने कमरे में फांसी लगा ली।

युवक ने कर ली आत्महत्या 

माजिद की पत्नी ने जब उसे फंदे से लटका देखा तो उसके होश उड़ गए। आनन-फानन में माजिद की पत्नी ने पड़ोसियों और पुलिस को इस बारे में सूचना दी। वहीं माजिद में उस समय तक थोड़ी जान बाकी थी, इसलिए उसे जल्दी से अस्पताल पहुंचाया गया। माजिद की ट्रीटमेंट शुरू हुई, तब तक वह जिंदा था लेकिन कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस पहली नजर में मामला सुसाइड का ही मान रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।