लाइव टीवी

Mumbai: राज ठाकरे की पार्टी ने शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर से किया हनुमान चालीसा का पाठ

Updated Apr 10, 2022 | 11:42 IST

इससे पहले, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पिछले हफ्ते मुंबई में अपनी गुड़ी पड़वा रैली के दौरान एक बयान दिया था जिसे लेकर काफी हंगामा हुआ था। उन्होंने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार से मस्जिदों में नमाज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लाउडस्पीकरों को बंद करने के लिए कहा था। 

Loading ...
MNS ने शिवसेना भवन के सामने किया हनुमान चालीसा का पाठ
मुख्य बातें
  • राज ठाकरे की पार्टी ने बजाया शिवसेना भवन के सामने हनुमान चालीसा
  • कुछ दिन पहले ही राज ठाकरे ने दिया था लाउड स्पीकर को लेकर बड़ा बयान
  • राज ने अजान के लिए इस्तेमाल लाउड स्पीकरों को बंद करने का दिया था आदेश

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने रामनवमी के मौके पर मुंबई में शिवसेना पार्टी मुख्यालय 'शिवसेना भवन' के बाहर लाउडस्पीकर पर 'हनुमान चालीसा' बजाया। हालांकि कुछ समय बाद पुलिस ने इसे बंद करवा दिया। यह मामला ऐसे मय में आया है जब मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पिछले हफ्ते मुंबई में अपनी गुड़ी पड़वा रैली के दौरान बयान दिया। राज ठाकरे ने में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार से मस्जिदों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले लाउडस्पीकरों को बंद करने के लिए कहा गया था। 

क्या कहा था राज ठाकरे ने

मुंबई के शिवाजी पार्क में एक रैली को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा था, 'मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाया जाता है? अगर इसे नहीं रोका गया, तो मस्जिदों के बाहर तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाने वाले स्पीकर लगाए जाएंगे।' उन्होंने आगे कहा कि वह नमाज के खिलाफ नहीं हैं, लोग अपने घरों में रहकर इबादत कर सकते हैं।

Mumbai: मस्जिदों की अजान के जवाब में हनुमान चालीसा, लाउडस्पीकर लेकर उतरी राज ठाकरे की MNS

लगा था जुर्माना

ठाकरे की टिप्पणी के एक दिन बाद, उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 3 अप्रैल को मुंबई के घाटकोपर में मनसे कार्यालय के सामने लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर दिया। इसके बाद, मनसे नेता महेंद्र भानुशाली ने कहा कि मुंबई पुलिस ने उन पर 5,050 रुपये का जुर्माना लगाया और नोटिस दिया कि यदि उन्होंने इसे फिर से बजाया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संजय राउत का मनसे पर निशाना

शिवसेना सांसद संजय राउत ने मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को बंद करने की राज ठाकरे की मांग को लेकर रविवार को उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मनसे प्रमुख का भाषण भाजपा द्वारा ‘लिखित और प्रायोजित’ था। राउत ने सवाल किया कि क्या भाजपा शासित राज्यों में लाउडस्पीकर पर ‘अजान’ बजाना बंद कर दिया गया है? शिवसेना प्रवक्ता ने राज ठाकरे पर उनकी उस टिप्पणी को लेकर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ‘जाति कार्ड’ खेलते हैं और ‘समाज को बांटते हैं।’

सरकार मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद कराएं, वरना तेज आवाज में बजेगा हनुमान चालीसा: राज ठाकरे

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।