लाइव टीवी

Mumbai: 12 साल की बेटी ने पिता को भेजे धमकी भरे ईमेल, '12 मिलियन दो वरना पूरे परिवार को खत्म कर देंगे'

Updated Aug 05, 2020 | 07:14 IST

मुंबई सिटी क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को मिले एक धमकी भरे ईमेल के मामले का पर्दाफाश किया है। जानिए क्या था पूरा मामला-

Loading ...
महाराष्ट्र पुलिस
मुख्य बातें
  • अपनी अनदेखी से नाखुश 12 साल की बच्ची ने पेरेंट्स को दी धमकी
  • अपने पिता को धमकी भरे ईमेल लिख परिवार को जान से मारने की बात कही
  • छोटी बहन को ज्यादा प्यार मिलने से वह जलन की भावना से प्रेरित हो गई थी

मुंबई : मुंबई सिटी क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को मिले एक धमकी भरे ईमेल के मामले का पर्दाफाश किया है। मल्टीनेशनल बैंक में सीए के तौर पर काम करने वाले एक शख्स को एक ईमेल मिला था जिसमें उसकी 12 साल की बेटी ने लिखा था कि उसके माता-पिता उसकी अनदेखी कर रहे थे।

उसने अपने पिता को कुछ ईमेल्स भेजे थे जिसमें उसने 12 मिलियन की मांग की थी ताकि वह अपने पेरेंट्स को सबक सिखा सके जो उसे इग्नोर कर रहे थे। जांचकर्ता उस समय आश्चर्यचकित रह गए जब उन्होंने पाया कि 12 साल की 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक लड़की ने वे तीनों ईमेल लिखे थे जिसमें उसने अपने माता-पिता को धमकी दी थी।

तीन ईमेल लिखे

एक ईमेल में लिखा था- मैं एक चाईनीज हूं और हमें 1 लाख रुपयों की जरूरत है वरना हम तुम्हारे परिवार को मार देंगे। दूसरे ईमेल में लिखा था- सॉरी अब आपको हमें 12 मिलियन देने होंगे वरना हम आपकी छोटी बेटी को मार देंगे। आप पैसे ऑनलाइन या अमेजन या फिर पेटीएम से दे सकते हैं। हमारे आदमी मुंबई में हैं वे आएंगे और आपके परिवार के सभी लोगों को मार देंगे।

तीसरे ईमेल में लिखा था- अब तुम पुलिस के पास चले गए, अब तुम देखो तुम्हारे परिवार में सभी लोगों को मार दिया जाएगा। मामले का पर्दाफाश करने के बाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने इस केस के आगे की जांच के लिए बोरीवली पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि बच्ची नाबालिग है इसलिए हम उसे अरेस्ट नहीं करेंगे लेकिन हमने उसके माता-पिता से कहा है कि वे उसकी काउंसलिंग करें और उसके साथ अपना समय बिताएं।

खुद को बताया चाइनीज

18 जुलाई को शिकायतकर्ता ने बोरीवली पुलिस को बताया कि उसे लगातार धमकी भरे ईमेल्स प्राप्त हो रहे हैं जो चीन से आ रहे हैं। पुलिस ने बताया कि सेंडर ने खुद को चाइनीज बताया था इसलिए हमें लगा कि इसके पीछे किसी साइबर क्रिमिनल का हाथ है इसलिए हमने इसकी जांच शुरू कर दी।

चांज में खुले राज

जांच में पाया गया कि जिस ईमेल से तीनों मेल किए गए थे उसे बनाने में शिकायतकर्ता के इंटरनेट आईडी का इस्तेमाल हुआ था। घर के बाकी सदस्यों से पूछताछ के बाद पता चला कि इन सबके पीछे उनकी छोटी बेटी का हाथ है। एक महिला पुलिस ने इसके बाद बच्ची को अपने विश्वास में लिया और उसकी मां के सामने उससे पूछताछ की। उस बच्ची ने बताया कि वह अपने माता-पिता से नाखुश थी क्योंकि वे उसे छोड़कर उसकी 3 साल की छोटी बहन को ज्यादा प्यार करते थे।

इसी बात से उसे काफी जलन होने लगी थी जिसके बाद उसने अपने माता-पिता को सबक सिखाने का मन बनाया। उसने बताया कि वह जब घर पर ऑनलाइन क्लासेस करती थी उसी समय ईमेल्स भेजने का काम करती थी। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।