लाइव टीवी

Mumbai Crime News: मुंबई में चोर ने ऑनलाइन ली चोरी की ट्रेनिंग, फ्लैट में घुसा और फिर जो हुआ वो है मजेदार

Updated Jun 18, 2022 | 16:55 IST

Mumbai Police: मुंबई पुलिस ने ऑनलाइन चोरी करने वाले एक आरोपी को पकड़ा है। उसके पास से दस लाख रुपये नकदी और चोरी के जेवरात जब्त किए गए हैं। पुलिस की पूछताछ में उसने ऑनलाइन चोरी सीखने की बात कही है। वह एक बढ़ई का काम करता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • यूट्यूब से सीखा था चोरी करना
  • बढ़ई का काम करता है आरोपी
  • आरोपी चोर के पास से पुलिस ने 10 लाख रुपये और जेवरात किए बरामद

Mumbai Crime News: इंटरनेट की एक अजीब करह की दुनिया है जो आपको दैनिक आधार पर नई चीजों से अवगत कराती रहती है। जैसे कि केक बनाना सीखना या विस्फोटक बनाने में आपकी सहायता करना या फिर किसी तरह के अच्छे सामाजिक कार्य को करना।  इसी तरह के एक मामले में मुंबई के नालासोपारा में एक घर में चोरी करने के आरोप में 38 वर्षीय एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। आरोपी दिलशान शेख ने अधिकारियों से कहा कि उसने यूट्यूब ट्यूटोरियल देखकर घर में घुसना सीखा था।

पुलिस ने जब आरोपी से पूछा कि वह चोरी क्यों करता है तो उसने बताया कि एक बढ़ई के रूप में उनकी नौकरी से उन्हें उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त सहायता प्रदान नहीं की। जब नालासोपारा निवासी के घर के बारे आरोपी शेख को पता चला कि वहां रहने वाला परिवार छुट्टी पर है, तो उसने रश्मि रेजीडेंसी के एक फ्लैट में घुसकर चोरी करने का फैसला किया था।  

उत्तर प्रदेश से आरोपी हुआ गिरफ्तार

जानकारी के लिए बता दें पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो उसे कुछ खास नहीं मिला। सीसीटीवी में शेख नजर आ रहा था, लेकिन इलाके का नामी बढ़ई होने के कारण किसी की नजर उस पर नहीं पड़ी। बता दें कि  पुलिस ने उसे उत्तर प्रदेश में उसके गृहनगर से गिरफ्तार किया और उसे अचोले पुलिस स्टेशन लाया गया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 10 लाख रुपये की नकदी और जेवरात बरामद किए हैं और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

इसी तरह के मामले में मुंबई पुलिस ने एक और चोर को पकड़ा

मिली जानकारी के अनुसार इसी तरह के एक मामले में अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त सुरेश मेंगड़े ने कहा कि उन्होंने नवी मुंबई और पुणे में आठ चोरियों के लिए गजानन अर्जुन पाटिल (28) को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक वे संदिग्ध के पास से 18.31 लाख रुपये मूल्य के आभूषण और एक मारुति कार बरामद करने में सफल रहे हैं। पाटिल घरेलू सामान बेचने के लिए बंद घरों की तलाश में निकल जाता था। नवी मुंबई में उसकी आखिरी चोरी अप्रैल में गिरफ्तार होने से पहले हुई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद कहा कि पाटिल जुईनगर रेलवे स्टेशन गया था जहां उसने चोरी के फोन का इस्तेमाल किया। पुलिस ने कॉल डेटा रिकॉर्ड का उपयोग करके उसे ट्रैक कर गिरफ्तार कर लिया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।