लाइव टीवी

नवाब मलिक से पूछताछ पर महाविकास अघाड़ी के नेता उखड़े, 2024 के बाद में इसी तरह होगी पूछताछ

Updated Feb 23, 2022 | 12:00 IST

एनसीपी के कद्दावर नेता नवाब मलिक बयान दर्ज कराने के लिए ईडी दफ्तर में हैं। अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन के उन पर आरोप लगे हैं।

Loading ...
बयान दर्ज कराने ईडी दफ्तर पहुंचे एनसीपी नेता नवाब मलिक, जानें- क्या है मामला
मुख्य बातें
  • नवाब मलिक से पूछताछ महाराष्ट्र का अपमान- सुप्रिया सुले
  • बिना पूर्व सूचना के नवाब मलिक को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया
  • नवाब मलिक से जिस तरह से पूछताछ की गई, 2024 के बाद बीजेपी नेता तैयार रहें- शिवसेना

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय में सवाल जवाब का दौर जारी है। दाऊद इब्राहिम और डी कंपनी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े संघीय जांच मामले में दर्ज मामले के संबंध में ईडी द्वारा नवाब मलिक को सुबह-सुबह समन दिया गया। नवाब मलिक से पूछताछ पर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि कई दिनों से बीजेपी के लोग ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महा विकास अघाड़ी के खिलाफ ईडी का नोटिस आएगा. वे उसे बिना किसी नोटिस के सीधे ईडी कार्यालय ले गए। पता नहीं उन्होंने कौन सी नई राजनीति शुरू की है। यह महाराष्ट्र का अपमान है

एमवीए ने बीजेपी पर साधा निशाना
नवाब मलिक से ईडी की पूछताछ पर सियासत भी शुरु हो चुकी है। एनसीपी कोटे से मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि जिस तरह से बिना आदेश लिए ईडी ने नवाब मलिक को पूछताछ के लिए बुलाया वो अपमानजनक है तो शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने बीजेपी नेताओं को धमकी भरे अंदाज में कहा कि याद रखिए 2024 के बाद इसी तरह से आप लोगों से भी पूछताछ होगी।

अंडरवर्ल्ड के ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
हाल ही में मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी की गई थी और बाद में दाऊद इब्राहिम के भाई इब्राहिम कासकर को प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था। नवाब मलिक ने कहा कि वक्फ बोर्ड की कार्यप्रणाली को और पारदर्शी बनाया जा रहा है। वक्फ की 30 हजार संस्थाओं की जांच ईडी करे। सफाई अभियान में ईडी सहयोग करे स्वागत है लेकिन लखनऊ के शिया वक्फ बोर्ड से जुड़े मामले जो वसीम रजा से संबंधित है उस पर भी ध्यान दें। उन्होंने कहा कि सिर्फ राजनीतिक विद्वेष के तहत कार्रवाई हो उसका कोई मतलब नहीं है। वो एक संस्था में उन लोगों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं जिनकी विश्वसनीयता शक के दायरे में है। 

नवाब मलिक इस वजह से आए थे चर्चा में 
ड्रग्स केस में नवाब मलिक एनसीबी पर निशाना साधते रहे हैं और इसके साथ ही मामला तब राजनीतिक हो गया जब उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी पर आरोप लगाया कि उनके संबंध  ड्रग्स पेडलर से हैं। मलिक के इन आरोपों के खिलाफ फडणवीस खुद मैदान में उतरे और कहा कि नवाब मलिक के तो अंडरवर्ल्ड से रिश्ते हैं। इस तरह की तनातनी के बीच देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने मलिक को नोटिस भेजा है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।