लाइव टीवी

Mumbai Terror Suspect: महाराष्ट्र में पकड़ी टेरर फंडिंग, दहशत फैलाने की साजिश का पर्दाफाश, गिरफ्त में संदिग्ध

Updated May 24, 2022 | 15:09 IST

Mumbai Terror Suspect: महाराष्ट्र एटीएस ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया। यह संदिग्ध न सिर्फ टेरर फंडिंग में लिप्त बताया जा रहा है। बल्कि वह आतंकी संगठन से लोगों को जोड़ने का काम भी करता था। वह कई आतंकी साजिशों का हिस्सा भी रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
एटीएस ने संदिग्ध पकड़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आतंकी संगठन लश्कर—ए—तैयबा से है कनेक्शन
  • पुणे में अपने रिश्तेदारों के पास रहकर करता था साजिश
  • आतंकी संगठन से जोड़ता था लोगों को

Mumbai Terror Suspect: महाराष्ट्र एटीएस ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया। महाराष्ट्र एटीएस की स्पेशल टीम ने टेरर फंडिंग को लेकर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। आरोप है कि, यह संदिग्ध लोगों का माइंडवॉश कर उन्हें आतंकी संगठन से जोड़ने का काम करता है। साथ ही कई आतंकी साजिशों को अंजाम देने में इसका हाथ रहा है। इस संदिग्ध को मंगलवार को ही पुणे की विशेष अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। एटीएस को उम्मीद है कि, पूछताछ में टेरर फंडिंग को लेकर कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। 

ऐसे फैलाता था आतंक का जाल 

महाराष्ट्र एटीएस के अनुसार, हिरासत में लिए गए संदिग्ध का नाम जुनैद मोहम्मद है। जुनैद पुणे के दापोडी इलाके का रहने वाला है। उसकी उम्र करीब बीस वर्ष है। एटीएम के अनुसार, जुनैद आतंकी संगठन लश्कर—ए—तैयबा के नेटवर्क से जुड़ा है। उसे आतंकवादियों की भर्ती का महत्वपूर्ण जिम्मा सौंपा गया था। इसी के साथ वह टेरर फंडिंग कर आतंकी साजिशों को अंजाम देने का काम भी करता था। उसे कई आतंकी घटनाओं का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। एटीएस अब जुनैद के साथियों की तलाश में जुटी है, जिससे पूरे मॉड्यूल का पता लगाया जा सके। 

दुनिया को दिखाने के लिए कबाड़ की दुकान पर काम 

जानकारी के अनुसार, जुनैद मोहम्मद पुणे में अपने रिश्तेदारों के पास रहता था। वह यहां कबाड़ की दुकान पर काम करता था। वह फोन मैसेंजर पर बने ग्रुप्स के माध्यम से आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था। इतना ही नहीं वह कई आतंकी साजिशों का हिस्सा भी रहा है। एटीएस की रडार से बचने के लिए उसने कई बार अपने फोन और सिम बदले। अब एटीएस ये भी पता लगाने में जुटी है कि, जुनैद ने ये सिम कैसे हासिल किए। एटीएस जुनैद के पाकिस्तान से संबंधों को लेकर भी पड़ताल कर रही है। एटीएस उसके रिश्तेदारों से भी पूछताछ कर सकती है। आपको बता दें कि, महाराष्ट्र एटीएस आतंक फैलाने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाइयां कर रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।