लाइव टीवी

Building Collapses In Mumbai: मुंबई के बांद्रा वेस्ट इलाके में दो मंजिला इमारत ढही, एक की मौत, कई घायल

Updated Jun 09, 2022 | 17:12 IST

Building Collapses In Mumbai: बांद्रा इलाके के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पास बुधवार रात को करीब एक बजे दो मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि करीब 22 लोग घायल हो गए। वहीं मलबे में कई लोगों के फंसने का अनुमान है। हादसे में हताहत हुए कुछ लोगों को मौके पर मौजूद लोगों ने राहत कार्य शुरू होने से पहले ही बचा लिया था। घटना की सूचना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची व राहत व बचाव का कार्य शुरू किया।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मुंबई में दो मंजिला इमारत ढही
मुख्य बातें
  • बांद्रा वेस्ट में बुधवार की मध्य रात्रि को एक दो मंजिला इमारत ढह गई
  • हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि करीब 22 लोग घायल हो गए
  • दो दिन पहले कल्याण में लिफ्ट गिरी थी    

Building Collapses In Mumbai: मुंबई के बांद्रा वेस्ट में बुधवार की मध्य रात्रि को एक दो मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में एक जन की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। इस मामले को लेकर बीएमसी की ओर से बताया गया है कि अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है, वहीं राहत व बचाव का कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक बांद्रा इलाके के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पास बुधवार रात को करीब एक बजे दो मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि करीब 22 लोग घायल हो गए।

वहीं मलबे में कई लोगों के फंसने का अनुमान है। हादसे में हताहत हुए कुछ लोगों को मौके पर मौजूद लोगों ने राहत कार्य शुरू होने से पहले ही बचा लिया था। घटना की सूचना के बाद मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची व राहत व बचाव का कार्य शुरू किया। फायर ब्रिगेड के मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक कई लोग मलबे में फंसे हैं, जिन्हें निकालने का काम किया जा रहा है। वहीं घायलों को भाभा हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है, जिनका इलाज जारी है। 

बीएमसी का दावा मलबे में अभी भी फंसे है कई लोग

बीएमसी की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि बांद्रा पश्चिम इलाके के शास्त्री नगर में एक जी प्लस टू बिल्डिंग का जर्जर ढांचा गिरने से एक जने की मौत हो गई। जबकि तीन से चार लोगों के मलबे में दबे होने का अनुमान है। वहीं कुछ घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जिनका इलाज जारी है। बीएमसी की ओर से बताया गया है कि बचाव अभियान जारी है।

दो दिन पहले कल्याण में लिफ्ट गिरी थी

आपको बता दें कि बुधवार को बांद्रा की घटना से दो दिन पहले मुबंई के कल्याण इलाके में एक नई बनीं बहुमंजिला बिल्डिंग की पार्किंग लिफ्ट गिरने से चार राहतकर्मी घायल हो गए थे। घटना सोमवार को शाम करीब साढे छह बजे उस समय हुई जब राहतकर्मी नई बनीं 23 मंजिल की इस बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर लिफ्ट की जांच कर रहे थे। जैसे ही लिफ्ट गिरने की जोरदार आवाज हुई मौके पर मौजूद कई लोग लिफ्ट की ओर दौड़े और तुरंत घायलों को लिफ्ट के अंदर से बाहर निकाला। बाद में घटना की फायर ब्रिगेड को सूचना दी व घायल कार्मिकों को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।