लाइव टीवी

Maharashtra : हनुमान चालीसा पर घमासान, नवनीत राणा बोलीं-मुझ पर हमला हुआ तो उद्धव होंगे जिम्मेदार 

Updated Apr 23, 2022 | 10:45 IST

Hanuman Chalisa Cantroversy : नवनीत ने सीएम उद्धव और शिवसेना पर निशाना साधा है। नवनीत ने कहा है कि उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों को उनके ऊपर हमला करने के लिए कहा है।  पुलिस उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दे रही।

Loading ...
मुख्य बातें
  • निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कहा है कि वह अपनी पत्नी नवनीत के साथ 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चलीसा का पाठ करेंगे
  • इस ऐलान के बाद 'मातोश्री' की सुरक्षा बढ़ाई गई, बड़ी संख्या में शिवसैनिक उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर जुटे हैं
  • शिवसैनिकों का कहना है कि नवनीत राणा दिखावा कर रही हैं, वे उनका स्वागत करने के लिए 'मातोश्री' आए हैं

Hanuman Chalisa Cantroversy : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा के पाठ पर नए सिरे से राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और शिवसेना आमने-सामने आ गए हैं। बड़ी संख्या में शिवसैनिक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास 'वर्षा' एवं निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर जमा हैं। यही नहीं शिवसैनिक मुंबई स्थित नवनीत के आवास के बाहर भी एकत्र हुए हैं। यहां कुछ शिवसनिक बैरिकेड लांघकर नवनीत के अपार्टमेंट तक पहुंचने की कोशिश की। हंगामा बढ़ता देख मुंबई पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शिवसैनिकों से संयम बरतने के लिए कहा।

नवनीत ने उद्धव से पूछे सवाल
इस बीच, नवनीत ने सीएम उद्धव और शिवसेना पर निशाना साधा है। नवनीत ने कहा है कि उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों को उनके ऊपर हमला करने के लिए कहा है। पुलिस उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दे रही। निर्दलीय सांसद ने पूछा है कि हंगामा कर रहे शिवसैनिकों पर पुलिस ने अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की है और उद्धव ठाकरे को हनुमान चालीसा के पाठ से ऐतराज क्यों है? नवनीत ने कहा, 'मैं 'मातोश्री' जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करूंगी और मुझ पर यदि हमला हुआ तो इसके जिम्मेदार उद्धव ठाकरे होंगे। बजरंग बली का आशीर्वाद हमारे साथ है।' 

राणा दिखावा कर रही हैं-शिवसैनिक
'मातोश्री' के बाहर मौजूद शिवसेना कार्यकर्ताओं का कहना है कि राणा दिखावा कर रही हैं। उन्हें हनुमान चालीसा पढ़ना थो तो मीडिया में जाने की क्या जरूरत थी। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि नवनीत भाजपा के इशारों पर काम कर रही हैं। कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे कानून-व्यवस्था के लिए चुनौती नहीं बनेंगे लेकिन नवनीत को राजनीतिक सबक जरूर सिखाएंगे। दरअसल, निर्दलीय विधायक रवि राणा ने ऐलान किया है कि वह अपनी पत्नी नवनीत के साथ 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस ऐलान के बाद हनुमान चालीसा पर विवाद नए सिरे से शुरू हो गया। शनिवार सुबह बड़ी संख्या में शिवसैनिक 'मातोश्री' के बाहर जुट गए। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।