लाइव टीवी

Mumbai extortion case: सचिन वाजे का ऑडियो टेप आया सामने, उगाही के लिए 'कोड वर्ड' में होती थी बातचीत

Updated Aug 22, 2021 | 17:21 IST

मुंबई वसूली कांड में आरोपों से घिरे बर्खास्‍त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का एक ऑडियो टेप सामने आया है, जिससे जाहिर होता है कि व्‍यापारियों से उगाही के लिए किस तरह उन पर दबाव बनाया जाता था।

Loading ...

मुंबई : मुंबई में वसूली कांड पर बड़ा खुलासा सामने आया है। मुंबई पुलिस के बर्खास्‍त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का एक ऑडियो सामने आया है, जिससे बिल्‍डर से उगाही का खुलासा होता है। इसमें मुंबई पुलिस के बर्खास्त अधिकारी सचिन वाजे को बिल्डर से बात करते सुना जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये आदमी वही बिल्डर बिमल अग्रवाल है जिसने इस पूरे मामले से पर्दा हटाया था।

यह ऑडियो टेप बिल्‍डर ने जारी किया है। बताया जा रहा है कि फोन पर की गई बातचीत के इस ऑडियो को बिल्‍डर ने खुद ही जांच एजेंसी को मामले की छानबीन के लिए दिया था। यह ऑडियो 'टाइम्‍स नाउ नवभारत' के पास भी है। हालांकि TIMES NOW नवभारत इस ऑडियो टेप की पुष्टि नहीं करता।

व्‍यापार‍ियों पर बनाया जाता था दबाव

वीडियो सुनने से जाहिर होता है कि उगाही के लिए किस तरह व्यापारियों पर दवाब बनाया जाता था और उन्हें फर्जी तरीके से कार्रवाई का डर दिखाकर वसूली की पूरी पटकथा लिखी जाती थी।

बताया जा रहा है कि वसूली के लिए 'कोड' का इस्‍तेमाल होता था, जिसे अब डिकोड कर लिया गया है। ऑडियो टेप में वाजे को 'कूरियर', 'वजन', '2 किलो', 'आधा किलो' जैसे कोड का इस्‍तेमाल करते हुए सुना जा रहा है। एक अन्‍य ऑडियो टेप में उन्‍हें 'पासिंग मार्क्‍स' कोड का इस्‍तेमाल करते हुए सुना जा रहा है। इसमें 'कूरियर' का इस्‍तेमाल नकदी के लिए होता था। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।