लाइव टीवी

ग्रेटर नोएडा में कम वोल्टेज को लेकर यूपीसीएल के बिजली सब स्टेशन पर हाईवोल्टेज ड्रामा, बीकेयू ने की तालाबंदी

Updated Jul 06, 2022 | 21:12 IST

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-142 में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान किसान यूनियन के कार्यकर्ता बिजली घर पर तालाबंदी करते हुए धरने पर बैठ गए।

Loading ...
भारतीय किसान यूनियन ने ग्रेटर नोएडा में किया प्रदर्शन
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा में किसान यूनियन का धरना
  • बिजली के कम वोल्टेज से परेशान किसान
  • आश्वासन के बाद किया गया धरना खत्म

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 142 में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान किसान यूनियन के कार्यकर्ता बिजली घर पर तालाबंदी करते हुए धरने पर बैठ गए। कम वोल्टेज से परेशान होकर इन लोगों के द्वारा यह प्रदर्शन किया है। कई घंटे की जद्दोजहद के बाद किसानों को आश्वासन दिया गया। जिसके बाद उन्होंने अपना धरना समाप्त किया।

मिली जानकारी के अनुसार, यूपीपीसीएल के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हल्ला बोला। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 142 के आसपास रहने वाले भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता इकट्ठा होकर सेक्टर-142 स्थित बिजली घर पर पहुंचे और वहीं पर धरने पर बैठ गए। इन लोगों के द्वारा बिजली घर पर तालाबंदी कर दी गई और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस कारण दिया धरना

भारतीय किसान यूनियन के एनसीआर उपाध्यक्ष मटरू नागर ने बताया कि, गड़ी सहदरा गांव मे पिछले कई दिनों से लगातार कम वोल्टेज आ रहे थे। जिसको लेकर उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से इसकी शिकायत की लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई । रात भी कुछ ऐसा ही हाल दिखा। मटरू नागर ने बताया कि, वोल्टेज इतने कम थे कि ना तो कूलर चल पा रहे थे और ना ही एसी चल पा रहे थे और भीषण गर्मी से बच्चों और बुजुर्गों का बुरा हाल था। जब इन लोगों ने सुनवाई नहीं की तो रात ही मैं बिजली घर पर जाकर धरने पर बैठ गया। सुबह करीब 3 बजे में बिजली घर पर पहुंचा और तभी से धरने पर बैठा रहा।

आश्वासन के बाद धरना खत्म

किसान यूनियन के कार्यकर्ता लगातार आ रहे कम वोल्टेज को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए  बिजली विभाग के अधिकारी ने मौके पर पहुंच गए। इस दौरान एसडीओ ने किसानों से वार्ता की। इस वार्ता के दौरान किसानों की सभी मांगों को एसडीओ के द्वारा मान लिया गया। उनके द्वारा कहा गया कि, जल्द ही उनके गांव में बड़ा ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा, जिससे आपके गांव की कम वोल्टेज की शिकायत दूर हो जाएगी। इस आश्वासन के बाद ही किसानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया।