लाइव टीवी

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में किरायेदार ने खाली नहीं किया फ्लैट, बुजुर्ग मालिक बाहर बिता रहे रात

Updated Jul 26, 2022 | 21:17 IST

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में एक फ्लैट के खाली न करने का मामले सामने आया है। फ्लैट के मालिक बुजुर्ग दंपति चार रात से सीढ़ियों पर बैठे हुए हैं। किराएदार से उनका रेंट एग्रीमेंट खत्म हो चुका है फिर भी वह फ्लैट खाली नहीं कर रहे हैं। पुलिस में शिकायत का भी कोई नतीजा नहीं निकला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
ग्रेटर नोएडा में किराएदार के फ्लैट नहीं खाली करने पर, बुजुर्ग दंपति ने सीढ़ियों पर बिताई चार रात
मुख्य बातें
  • फ्लैट के मालिक बुजुर्ग दंपति सीढ़ियों पर गुजार रहे रात
  • किराएदार से एक महीने पहले ही खत्म हो चुका है रेंट एग्रीमेंट का कांट्रैक्ट
  • बुजुर्ग दंपति ने की पुलिस से शिकायत फिर भी नहीं हुआ कोई फायदा

Greater Noida Crime: ग्रेटर नोएडा की एक हाउसिंग सोसाइटी में एक फ्लैट मालिक अपने किराएदार की वजह से सामान लेकर फ्लैट के बाहर सीढ़ियों पर रहने को विवश है। फ्लैट मालिक एक बुजुर्ग दंपति है, जिसके किराएदार ने फ्लैट खाली करने से मना कर दिया है। बता दें कि इस परिस्थिती में बुजुर्ग अपने ही फ्लैट के सामने चार रातों से सीढ़ियों पर रह रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि रेंट एग्रीमेंट एक महीने पहले ही खत्म हो चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार 19 जुलाई को सुनील कुमार और राखी गुप्ता सेक्टर 16बी स्थित श्रीराधा स्काई गार्डन सोसाइटी के अपने फ्लैट में सेवानिवृत्त जीवन बिताने की सोच लेकर मुंबई से नोएडा पहुंचे। सुनील कुमार (61) मार्च में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड से रिटायर हुए हैं। नोएडा एक्सटेंशन पहुंचने से पहले बुजुर्ग दंपति पहले दो दिनों के लिए एक रिश्तेदार के यहां रुके थे, इस उम्मीद में कि उनकी किराएदार, एक 35 वर्षीय महिला, उनका फ्लैट खाली कर देगी।

10 जून को खत्म हो गया रेंट एग्रीमेंट

मिली जानकारी के मुताबिक सुनील कुमार ने बताया है कि पिछले साल जुलाई में, हमने फ्लैट को किराए पर दिया था। उसी समय हमने स्पष्ट किया था कि उन्हें 11 महीने बाद इसे खाली करना होगा। सुनील कुमार ने बताया है कि किराएदार अपने पति से अलग होकर अपने बेटे के साथ फ्लैट में रहती है। कुमार ने बताया है उन्होंने किराएदार को 19 अप्रैल को एक मैसेज भेजा था, जिसमें उसे याद दिलाया था कि किराए का कांट्रैक्ट 10 जून को ही समाप्त हो रहा है। किराएदार महिला ने जवाब दिया 'ठीक है'। कुमार ने बताया कि 20 जून के बाद, उसने हमारे कॉल या मैसेज का जवाब देना भी बंद कर दिया। कुमार ने बताया है कि कुछ दिनों के बाद, उसने वापस लिखा कि उसका बच्चा बीमार है।

फ्लैट खाली करने से किया इनकार

कुमार ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि मामले को समझने के लिए उसकी पत्नी राखी की बहन ममता वार्ष्णेय 22 जून को फ्लैट पर गई हुई थीं। वार्ष्णेय ने कहा जब मैंने महिला से पूछा कि उन्होंने कब फ्लैट खाली करने की तैयारी की  है, तो किराएदार महिला ने मुझे बेइज्जत किया और मुझे वहां से जाने के लिए कहा। इसके बाद बुजुर्ग दंपत्ति भी अपने 15वीं मंजिल के फ्लैट में पहुंचे, लेकिन किराएदार ने अपार्टमेंट को खाली करने से साफ मना कर दिया।

किराएदार महिला ने कहा, माफी मांगे सोसाइटी के लोग

जानकारी के लिए बता दें कि कुमार ने बताया है कि हमने पुलिस से संपर्क किया है, लेकिन कोई फायदा नहीं हो सका। हम जिलाधिकारी से भी मिले, जिन्होंने कहा कि वह हमारा शिकायत पत्र पुलिस आयुक्त को भेज देंगे। डीसीपी (मध्य नोएडा) हरीश चंदर ने इस मामले में कहा है कि वे तब तक कुछ नहीं कर सकते जब तक कि अदालत का कोई आदेश न हो। वहीं मामले में किराएदार महिला की ओर से कहा जा रहा है कि सोसाइटी के कुछ लोगों ने उसके बारे में गलत अफवाहें फैलाने का कार्य किया है। महिला का कहना है कि पहले वे लोग उससे क्षमा मांगें और इसका वीडियो भी बनाएं। तब तक मैं यहां से नहीं जाउंगी।