लाइव टीवी

Gangster Police Encounter: नोएडा में गैंगस्टर का हाफ एनकाउंटर, मुठभेड़ में लगी मोस्ट वांटेड खालिद को गोली

Updated May 13, 2022 | 15:25 IST

Gangster Police Encounter: देर रात गश्त के दौरान नोएडा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस को बाइक पर दो संदिग्ध युवक दिखे। युवकों ने खुद को घेरे में पाकर पुलिस टीम पर गोली चला दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से खालिद घायल हो गया।

Loading ...
गैंगस्टर खालिद को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली
मुख्य बातें
  • नोएडा पुलिस और गैंगस्टर खालिद के बीच देर रात हुई मुठभेड़
  • गैंगस्टर खालिद के पैर में लगी गोली
  • खालिद का साथी रिजवान अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार

Gangster Police Encounter: एनसीआर क्षेत्र में लूट और चोरी की 50 से अधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंगस्टर खालिद को बृहस्पतिवार देर रात नोएडा सेक्टर 58 कोतवाली पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में गोली लग गई। खालिद का साथी रिजवान अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घायल खालिद को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने उसके पास से लूट की घटना में इस्तेमाल की गई बाइक, मोबाइल, तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं। फरार रिजवान की तलाशी के लिए पुलिस छानबीन कर रही है।

ये दोनों बदमाश लंबे समय से शहर में चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। जिसकी वजह से पुलिस इनकी तलाश में थी। नोएडा पुलिस को देर रात गश्त के दौरान ये दोनों बदमाश मिले, जिसके बाद पुलिस और गैंगस्टर के बीच गोलीबारी होने लगी।

मौका देख फरार हुआ साथी रिजवान

घायल खालिद को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस की टीम और मुठभेड़ के बाद घटनास्थल का निरीक्षण कर रहे एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस की टीमें सेक्टर-62 स्थित योगदा आश्रम से कार्ल हूबर स्कूल की तरफ जाने वाली सड़क पर गश्त कर रही थीं। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो युवक गुजरे। संदिग्ध लगने पर पुलिस टीम ने दोनों को रुकने का इशारा किया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की एक गोली शातिर बदमाश खालिद के पैर में जा लगी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान खालिद का साथी रिजवान अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया।

गैंगस्टर खालिद के खिलाफ पूर्व में कई मामले दर्ज

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि फरार बदमाश की तलाशी के लिए पुलिस लगातार कॉम्बिंग कर रही है। खालिद के खिलाफ जो 51 मुकदमे दर्ज हैं, उसमें से 25 लूट के हैं। घायल बदमाश ने बताया कि उसके गिरोह में कुल छह बदमाश शामिल हैं, जिसमें से तीन की गिरफ्तारी दिल्ली, पंजाब और नोएडा से हो चुकी है। तीन अन्य की तलाश जारी है। गिरोह के सदस्य दिल्ली से आकर नोएडा में वाहन चोरी और लूट की घटना को अंजाम देते थे। गैंगस्टर एक्ट के तहत खालिद पूर्व में भी जेल जा चुका है।