लाइव टीवी

Greater Noida: ग्रेनो प्राधिकरण निर्मित भवन योजना में आवेदन करने का इंतजार होगा खत्म, मार्च में निकलेगा ड्रॉ

Updated Mar 20, 2022 | 12:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Greater Noida Housing Scheme: ग्रेटर नोएडा में घर लेने की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही निर्मित भवनों की योजना में आवदेन करने वालों का इंतजार खत्म होगा।

Loading ...
प्राधिकरण 22 और 23 मार्च को इन भवनों के लिए ड्रॉ निकालेगा
मुख्य बातें
  • निर्मित भवनों के लिए आवेदन का इंतजार जल्द होगा खत्म
  • 22 और 23 मार्च से आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगा ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण
  • योजना का आवदेन करने वालों का इंतजार खत्म होगा

Greater Noida Housing Scheme: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के निर्मित भवनों की योजना में आवेदन करने वाले लोगों का इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है। प्राधिकरण 22 और 23 मार्च को इन भवनों के लिए ड्रॉ निकालेगा। 22 मार्च को ज्यू वन व टू और 23 मार्च को ज्यू थ्री के निर्मित भवनों का ड्रॉ होगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में सुबह 11 बजे से यह प्रक्रिया मैनुअली शुरू होगी।

जिन आवेदकों ने एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुना है, पहले उनके आवेदनों के बीच ड्रॉ होगा। उसके बाद किस्तों पर भुगतान का विकल्प चुनने वाले आवेदकों के बीच ड्रॉ होगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पिछले साल नवंबर में सेक्टर ज्यू वन, टू व थ्री में 120 व 200 वर्ग मीटर के 113 निर्मित भवनों की योजना लॉन्च की थी।

लंबित था भवनों का ड्रॉ 

सेक्टर ज्यू वन में 200 वर्ग मीटर के 12 भवन, ज्यू टू में 120 वर्ग मीटर के 15 और ज्यू थ्री में 120 वर्ग मीटर के 86 भूखंड हैं। इन निर्मित भवनों के लिए ड्रॉ लंबित था। वेबसाइट पर अपलोड होगी डीटेल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर आवासीय संपत्ति विभाग ने 22 व 23 मार्च को ड्रॉ कराने की तिथि तय कर दी है। 22 मार्च को सेक्टर ज्यू वन के 200 वर्ग मीटर के 12 भवन और ज्यू में 120 वर्ग मीटर के 15 भवनों का ड्रॉ होगा, जबकि 23 मार्च को 120 वर्ग मीटर के 86 भवनों का ड्रॉ होगा।

ये ड्रॉ में पहले होंगे शामिल 

प्राधिकरण के महाप्रबंधक संपत्ति आरके देव ने बताया कि, आवेदकों की सूची 21 मार्च तक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर अपलोड कर दी जाएगी। ये सभी भवन पहले से बने हुए हैं। जिन आवेदकों ने आवेदन में एकमुश्त भुगतान करने का विकल्प चुना है, उनको ड्रॉ में पहले शामिल किया जाएगा। उसके बाद ही किस्तों पर भुगतान का विकल्प चुनने वालों के बीच ड्रॉ होगा।

स्कूलों के छात्र निकलेंगे पर्ची 

दो स्कूलों के छात्र निकालेंगे पर्ची उन्होंने बताया कि, आवेदनकर्ताओं की पर्ची ड्रम में डाली जाएगी। उसमें से प्रथम पर्ची निकालकर देखा जाएगा कि, आवेदक ने प्रथम विकल्प किस निर्मित भवन को चुना है। अगर वह भूखंड पहले आवंटित हो चुका है, तो आवेदक की तरफ से दिए गए दूसरे विकल्प को देखा जाएगा। अगर दूसरा प्लॉट भी आवंटित हो चुका है, तो तीसरे विकल्प को देखा जाएगा। ड्रॉ में 12 से 14 साल के दो स्कूलों के छात्र पर्ची निकालेंगे। इसको निष्पक्ष और पारदर्शी बनाने के लिए इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी। महाप्रबंधक आरके देव ने सभी आवेदकों से ड्रॉ में शामिल होने की अपील की है।