लाइव टीवी

Noida Police Encounter News: ग्रेटर नोएडा में पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने के बाद पकड़ा गया शातिर लुटेरा

Updated Jun 02, 2022 | 14:05 IST

Noida Police Encounter News: ग्रेटर नोएडा में 80 लाख रुपयों की लूट के मामले में फरार चल रहे दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गोली भी लगी जिसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

Loading ...
ग्रेटर नोएडा में पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया शातिर लुटेरा
मुख्य बातें
  • लूट के मामले में फरार चल रहे बदमाश गिरफ्तार
  • पुलिस से मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली
  • दूसरे को पुलिस ने बाद में किया गिरफ्तार

Noida Police Encounter News: दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने चैकिंग के दौरान मुठभेड़ में  एक बदमाश घायल अवस्था मे गिरफ्तार किया है। जबकि घायल बदमाश के दूसरे साथी को कॉम्बिग के दौरान गिरफ्तार किया है। इसके कब्जे से पुलिस ने एक अवैध असलाह, जिंदा व खोखा कारतूस, बिना नंबर की एक मोटरसाइकिल बरामद की है। जांच में पता चला है कि पकड़े गए बदमाश बीते दिनों 80 लाख रुपये की मोबाइल डिस्प्ले लूट के मामले में फरार चल रहा था। दोनों बदमाशों का पुराना आपराधिक इतिहास है। पुलिस दोनों बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है।  

मिली जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा इकोटेक -1 थाना पुलिस की गिरफ्त में आए शातिर किस्म के लुटेरे की पहचान सागर उर्फ शूटर के रूप में हुई है। जबकि घायल बदमाश के दूसरे साथी का नाम सूरज बताया जा रहा है। पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि ईकोटेक-1 पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी एक मोटरसाइकिल पर दो लोग पुलिस को आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने जब मोटरसाइकिल को रुकने का इशारा किया तो मोटरसाइकिल सवार पुलिसकर्मियों को धक्का देते हुए तीव्र गति से भागने लगे। 

पुलिस ने पीछे दौड़कर पकड़ा

पुलिस ने बाइक सवारों का पीछा किया, जिस पर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई की गई, जिसमें पुलिस की एक गोली बदमाश के पैर में जा लगी। डिसबैलेंस होकर मोटरसाइकिल सहित बदमाश नीचे गिर गए। अपने साथी को घायल देख बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। घायल बदमाश को पुलिस ने दौड़कर गिरफ्तार कर लिया। दूसरे बदमाश को पुलिस ने कॉम्बिग के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

80 लाख की लूट मामले में थे फरार 

पकड़े गए बदमाशों ने हाल ही में 80 लाख रुपए के मोबाइल के डिस्प्ले की लूट की वारदात को अंजाम दिया था, तभी से आरोपी फरार थे। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। विशाल पांडे (एडिशनल डीसीपी) का कहना है कि पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने अवैध तमंचा, जिंदा कारतूस और चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद की है। पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि पकड़े गए बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है और पकड़े गए बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।