लाइव टीवी

Greater Noida Police: ग्रेटर नोएडा में 40 लाख का अवैध गांजा बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

Updated Jun 06, 2022 | 23:28 IST

ग्रेटर नोएडा में मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ व स्थानीय पुलिस ने 40 लाख रुपये के अवैध गांजे के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरोह का पर्दाफाश करने में जुटी एसटीएफ व स्थानीय पुलिस।

Loading ...
ग्रेटर नोएडा में गांजा तस्कर गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • गिरोह के तीन अन्य तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागे
  • बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर कार्यवाही में जुटी पुलिस
  • कुछ दिन पूर्व ही 8 गांजा तस्करों की भी हुई थी गिरफ्तारी

Greater Noida Police Action on Smugglers: ग्रेटर नोएडा की नॉलेज पार्क थाना पुलिस और एसटीएफ को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने तीन शातिर नशे के व्यापार करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से करीब 40 लाख रुपये का अवैध गांजा बरामद हुआ है। ये अभियुक्त इस गांजे को उड़ीसा से लेकर आए थे और इसे दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करने वाले थे।

एसटीएफ की नोएडा यूनिट को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की गांजा तस्कर उड़ीसा से गांजा लेकर दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करने के लिए आए हुए हैं। जिसके बाद एसटीएफ ने नॉलेज पार्क थाना पुलिस की मदद ली और ग्रेटर नोएडा के परी चौक मेट्रो स्टेशन के पास से एक गाड़ी में बैठे हुए तस्करों को धर दबोचा। इस दौरान पुलिस ने कुल 3 अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार किया। वहीं 3 लोग वहां से फरार हो गए।

नोएडा दिल्ली एनसीआर में करने वाले थे सप्लाई

एसटीएफ और नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने तस्करों की  गाड़ी से करीब 134 किलो अवैध गांजा बरामद किया । गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने मौके से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया, जबकि तीन पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस फरार तीनों बदमाशों की तलाश में जुटी है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि, उड़ीसा से इस गांजे को लेकर आए थे और नोएडा, ग्रेटर - नोएडा व दिल्ली एनसीआर में अलग-अलग जगह पर इसकी सप्लाई करने वाले थे। इनसे मिली जानकारी के मुताबिक ये काफी लंबे समय से यह कार्य कर रहे हैं। जो कि उड़ीसा से कम कीमत में गांजा लाकर यहां पर ज्यादा कीमत में इसको बेचा करते थे।

कई राज्यों की पुलिस को चकमा देकर दिल्ली लाते थे अवैध गांजा

ये गांजा तस्कर बड़े ही शातिर हैं, क्योंकि इनके द्वारा बड़े ही शरीर  तरीके से गांजे की तस्करी किया जाता था। पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि ये लोग उड़ीसा और तेलंगाना से गाड़ियों में गांजे को छुपा कर लाया करते थे। इस दौरान यह कई राज्यों और थानों को पार करते हुए पुलिस को चकमा देकर गांजे को लेकर दिल्ली एनसीआर में पहुंचाते थे।

ऐसे ही तस्करी गैंग का पहले भी हो चुका है पर्दाफाश

अभी 2 दिन पहले ही एसटीएफ और सूरजपुर थाना पुलिस ने इसी तरह के आठ गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया था। उनके कब्जे से भी भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ था। वे अभियुक्त भी उड़ीसा और तेलंगाना से गांजा लेकर आये थे और दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करने वाले थे लेकिन एसटीएफ ने उनको मुखबिर की सूचना के बाद धर दबोचा था। एक बार फिर पुलिस ने दीपक, शोएब और वसीम नाम के तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है।

गिरोह के पर्दाफाश करने में जुटी पुलिस

एसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना के बाद तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है। वहीं, कुछ दिन पूर्व भी 8 गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। इस गिरफ्तारी के बाद इनके गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।