लाइव टीवी

नोएडा के सरकारी अस्पताल में पत्नी और नवजात को गर्मी से बचाने को घर से पंखा लाया पति, वीडियो वायरल

Updated Jun 24, 2022 | 19:20 IST

Noida News: नोएडा के जिला अस्पताल में डिलीवरी रूम में पंखा ना होने की वजह से महिला मरीज के पति को अपने घर से टेबल फैन लेकर आना पड़ा। इस दौरान उसकी एक वीडियो भी वायरल हो गई। मामला डिप्टी सीएम बृजेश पाठक तक पहुंच गया है।

Loading ...
पत्नी और नवजात को गर्मी से बचाने के लिए घर से पंखा ले आया पति
मुख्य बातें
  • नोएडा जिला अस्पताल में पंखा लेकर पहुंचा तीमारदार
  • डिलीवरी रूम में पंखा ठीक न होने की वजह करना पड़ा ये काम
  • वीडियो वायरल होने के बाद डिप्टी सीएम तक पहुंचा मामला

Noida News: उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी और शो विंडो कहे जाने वाले गौतमबुद्धनगर में 10 दिन के अंदर यूपी के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री के दो दौरे हुए लेकिन अस्पतालों की स्थिति नहीं बदली। जिला अस्पताल में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। डिलीवरी वाले रूम में खराब हुए पंखे को सही कराने के लिए पहले तो डॉक्टरों और स्टाफ से शिकायत की गई लेकिन किसी ने नहीं सुनी। जब महिला से गर्मी से नहीं रहा गया तो उसका पति घर से टेबल फैन लेकर आया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।  डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इस बारे में कहा कि, जांच की जा रही है। जो भी कमी निकल कर सामने आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अस्पताल में एसी और पंखों को जल्द ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला नोएडा के जिला अस्पताल का है। गुरुवार को हाथ में टेबल फैन लिए ई- रिक्शा में बैठी युवतियां और एक पुरुष दअरसल इस पंखे को लेकर जिला अस्पताल में इसलिए आए क्योंकि यहां एक मां ने एक बच्चे को बीते 15 जून को जन्म दिया था। और जिस रूम में डिलीवरी हुई उसमें पंखा खराब है जिसे ठीक कराने के लिए डॉक्टरों और स्टाफ से कह कर थक गए, ये सही नहीं कराया गया। वहीं जच्चा-बच्चा से तेज गर्मी में रुका नहीं गया तो महिला ने अपने पति से कहकर घर से टेबल फैन लाने के लिए बोल दिया। जिसके बाद महिला का पति और घरवाले इस पंखे को लेकर आए। जिससे महिला और उसके बच्चे को इस भीषण गर्मी में तड़पना न पड़े।

 नोएडा आए थे स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक

बता दें कि, बीते हफ्ते 13 जून को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने इसी जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया जिसमें पाया कि, कुछ कर्मचारी और अस्पताल का स्टाफ अनुपस्थित जबकि कुछ की एडवांस में एटेंडेंस लगी हुई थी। जिस संबंध में डिप्टी सीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद अब गुरुवार को यह वीडियो वायरल हो गया। और ये उस समय हुआ जब स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक नोएडा के सेक्टर 27 में स्थित एक अस्पताल में एक मरीज से मिलने आए थे।

मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल में उन्होंने जबाब देते हुए उन्होंने कहा कि, आप जानते है यूपी सरकार अच्छी व उच्चकोटि की चिकित्सीय सुविधाओं को जनता तक पंहुचाने और उपलब्ध कराने के लिए दृणसंकल्पित है। जिसके लिए हम लगातार अस्पतालों के दौरे कर रहे हैं। हमे पोस्टमार्टम हाउस में कुछ दिक्कतें मिली हैं और नोएडा के विषय को आप हमारे संज्ञान में लाए हैं जिसे उसे हम ठीक कराएंगे।