लाइव टीवी

गौतमबुद्धनगर विद्युत विभाग बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ करेगा कार्रवाई

Updated May 22, 2022 | 17:46 IST

GB Nagar Electricity Department: गौतमबुद्ध नगर विद्युत विभाग इस वक्त एक्शन मोड में है। विभाग बिजली बिल के बकायेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। विभाग की टीमें घर-घर जाकर ऐसे लोगों के बिजली के कनेक्शन काट रही है।

Loading ...
गौतमबुद्ध नगर में विद्युत विभाग का बड़ा अभियान
मुख्य बातें
  • गौतमबुद्ध नगर में विद्युत विभाग का बड़ा अभियान
  • बिजली चोरी करने पर होगी जेल
  • बिजली बिल के बकायेदारों के काटे जा रहे कनेक्शन

गौतमबुद्ध नगर विद्युत विभाग इस वक्त एक्शन मोड में दिखाई दे रहा है। गौतमबुद्ध नगर विद्युत विभाग की ओर से बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। बिजली चोरी करते पाए जाने के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही ऐसे लोगो को चेतावनी भी दी जा रही है। विभाग की ओर से  बकायेदारों को चिन्हित करके उनके बिजली के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। 

विद्युत विभाग की निगरानी टीम द्वारा लगातार हर जगह पहुंचकर चिन्हित लोगों के पतों पर पहुंचकर कार्रवाई कर रही है।गौतमबुद्ध नगर जिले में विद्युत विभाग द्वारा अब तक 315 बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटे गए हैं। वहीं चेकिंग के दौरान 19 लोग बिजली चोरी करते पाए गए। जिनके खिलाफ विद्युत विभाग द्वारा पास के थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है और सख्त कानूनी कार्रवाई करने के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए गए है।

घक-घर जाकर काटे जा रहे बिजली कनेक्शन

विद्युत विभाग का सैकड़ों लोगों पर करोड़ों का बिजली का बिल बकाया है, इसी को लेकर के विगत विभाग में निगरानी टीम बनाई है। यह निगरानी टीम हर गांव और शहर में पहुंचकर चिन्हित लोगों के बिजली कनेक्शन काट रही हैं और उनसे अपील की जा रही है कि जल्द से जल्द अपने बिजली का बिल भुगतान करें। अन्यथा बिजली कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा। यह भी कहा गया कि अगर कोई चोरी से बिजली चलाता हुआ पाया गया, तो उसके खिलाफ विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई करेगा।

सैकड़ों लोगों पर है बकाया बिजली बिल

आपको बता दें कि बिजली विभाग के मुख्य अभियंता बीएन सिंह ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में सैकड़ों लोगों पर करोड़ों का बिजली बिल बकाया है। जिससे कि विद्युत विभाग को राजस्व का बड़ा नुकसान हो रहा है। राजस्व को पूरा करने के लिए लोगों के बिजली कनेक्शन को अब काटा जा रहा है, जिससे कि लोग जल्द से जल्द अपने बिजली बिल का भुगतान करें।