लाइव टीवी

Noida Bus Pass: नोएडा के मोरना बस डीपो पर अब सुबह 6 से रात आठ बजे तक बनवा सकेंगे मासिक पास

Updated Mar 09, 2022 | 15:56 IST

Noida Bus Pass: नोएडा में बसों में सफर करने वाले दैनिक यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। मोरना बस डीपो पर अब मासिक पास बनवाने का काउंटर सुबह 6 बजे से रात आठ बजे तक खुलेगा और आसानी से आप मंथली पास बनवा सकेंगे।

Loading ...
नोएडा के मोरना बस डीपो पर बनवा सकेंगे मासिक पास
मुख्य बातें
  • मोरना बस डीपो में मंथली पास काउंटर का समय बढ़ा
  • विभाग ने यात्रियों के सुविधा को देखते हुए लिया फैसला
  • दैनिक यात्रियों के लिए है मासिक पास की सुविधा 

Noida Bus Pass: यूपी के नोएडा के मोरना स्थित बस डीपो से रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब बस का मंथली पास सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक बनवा सकते हैं। अभी तक बस में सफर का मासिक पास बनवाने के लिए बस डीपो पर काउंटर खुलने का समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक था। काफी यात्री  काउंटर खुलने का कम समय होने की शिकायत भी करते थे।

नोएडा डिपो के दैनिक यात्रियों को मासिक पास की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा छात्रों का भी मासिक पास बनता है। डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने बताया कि आठ महीनों में करीब एक हजार मासिक पास बने हैं। इससे पहले मासिक पास की संख्या जीरो थी। मासिक पास के जरिए छात्र 18 दिन का पैसा देकर 30 दिन बस में सफर कर सकते हैं।

50 रुपये पंजीकरण शुल्क

नरेश पाल सिंह ने आगे बताया कि आम यात्री 22 दिन का पैसा देकर 30 तक सफर कर सकते हैं। पहली बार में 50 रुपये पंजीकरण शुल्क जमा करना अनिवार्य है। इसके बाद रिन्यू के समय कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगता है। नरेश पाल सिंह ने कहा कि मोरना डीपो का मासिक पास काउंटर का समय पहले सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक था जो यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बदलकर सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक कर दिया गया है।

22 दिन का दें किराया

बता दें कि नोएडा में हर रोज हजारों की संख्या में ऐसे लोग है जो रोज शेड्यूल समय के साथ बसों में सफर करते हैं। इन यात्रियों में ऑफिस जाने वाले लोग, छात्र, मजदूर आदि रहते हैं। इनकी सुविधा को देखते हुए यह मासिक सुविधा दी जाती है जिसमें महीने का तीस दिन सफर तो कर सकते हैं लेकिन पैसा सिर्फ 22 दिन का देना होता है। ये रोज सफर करने वालों के लिए बचत का छोटा सा जरिया भी है।