लाइव टीवी

थानों के औचक निरीक्षण को पहुंचे नोएडा एडिशनल पुलिस कमिश्नर, दिए खास निर्देश

Updated May 09, 2022 | 17:34 IST

Police Commissionerate: गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर के आदेश पर एडिशनल कमिश्नर लव कुमार ने कई थानों का निरीक्षण किया है। जहां एडिशनल कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को खास निर्देश भी जारी किए हैं।

Loading ...
थानों के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे नोएडा एडिशनल पुलिस कमिश्नर
मुख्य बातें
  • एडिशनल पुलिस कमिश्नर का औचक निरीक्षण
  • थानों में पहुंचे फरियादियों से भी की मुलाकात
  • थाने में पुलिसकर्मियों को दिए खास निर्देश

Noida News:  गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नर के आदेश के अनुसार, एडिशनल कमिश्नर लव कुमार ने थाना फेस 2 समेत अन्य थानों का निरीक्षण किया। जहां लव कुमार ने तैनात पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। साथ ही साथ एडिशनल कमिश्नर लव कुमार ने थानों के अंदर अभिलेखों के रखरखाव के साथ-साथ थाना परिसर में मौजूद व्यक्तियों की कार्यशैली को लेकर के वहां के लोगों से फीडबैक लिया है। 

गौरतलब है कि, सोमवार को नोएडा के एडिशनल कमिश्नर लव कुमार द्वारा एसीपी सेंट्रल फर्स्ट के साथ थाना फेस 2 का आक्समिक निरक्षण किया गया। उनके द्वारा थाना परिसर में मौजूद फरियादियों से थाना फेज 2 पुलिस कार्यशैली का फीडबैक लिया गया। वहीं एडिशनल कमिश्नर लव कुमार ने सरकारी मालखाना और संपत्ति का रखरखाव के लिए हिदायत दी। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए आदेश का अनुपालन किया जाए। साथ ही थाने के अंदर साफ सफाई व मरम्मत का कार्य जल्द से जल्द कराया जाए।

एडिशनल कमिश्नर लव कुमार ने किया औचक निरीक्षण

आपको बता दें कि, गौतमबुद्धनगर के एडिशनल कमिश्नर लव कुमार के फेस टू थाने के औचक निरीक्षण से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। एडिशनल कमिश्नर लव कुमार ने थाने के अंदर कार्यालय,कंप्यूटर कक्ष, डाक कार्यालय एवं महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया। रजिस्टर रखने के लिए संबंध में कुछ हिदायतें दी गई, साथ ही साथ थाने के अंदर लावारिस सीज वाहनों को शीघ्र निस्तारण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 

दिए ये खास निर्देश

वहीं थाने में प्राप्त होने वाली शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण करने हेतु आने वाले सभी लोगों को अच्छे व्यवहार से बात करने के लिए दिशा निर्देश दिए। एडिशनल कमिश्नर लव कुमार ने थाने में जो लोग अपनी शिकायतों को लेकर आए थे, उनसे बातचीत करते हुए शिकायतें सुनी। साथ ही थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि, जल्द से जल्द इनकी शिकायतों का निस्तारण किया जाए।