लाइव टीवी

Noida News: नमस्कार! आपकी सिम अपडेट करनी है, ऐसे फोन पर अपनी डिटेल न दें, याद कर लें पुलिस की गाइडलाइन

Updated Jul 28, 2022 | 20:49 IST

Noida Police: नोएडा में एक नए तरीके का साइबर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने पीड़ित का सिम अपडेट करने के नाम पर अकाउंट से 1 लाख 65 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित ने साइबर थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने जल्द मामले में पर्दाफाश करने का दावा किया है।

Loading ...
साइबर ठगी का नया तरीका, सिम अपडेट करने नाम पर नोएडा में ठगी
मुख्य बातें
  • सिम अपडेट करने के नाम पर 1 लाख 65 हजार की ठगी
  • पीड़ित ने साइबर थाने में दर्ज कराई शिकायत
  • ठग ने खुद को टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताया

Noida Cyber Crime: नोएडा में साइबर ठगी का ग्राफ लगातार तेजी से बढ़ रहा है। साइबर ठग लगातार नए-नए तरीके से ठगी कर रहे हैं। ताजा मामला नोएडा के सेक्टर-40 का है। ठगी करने वालों ने खुद को टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताकर सिम अपडेट करने के नाम पर 1 लाख 65 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत नोएडा साइबर थाना सेक्टर-36 में की है।

ज्ञात हो कि पीड़ित ने बताया है कि, कुछ दिनों पहले उनके पास एक मैसेज आया था। मैसेज में सिम एक्सपायर होने की जानकारी दी हुई थी। पीड़ित राजेंद्र द्वारा मैसेज के नंबर पर फोन किया तो ठगी करने वालों ने खुद को टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताया। ठग ने यह भी बताया कि, अगर 2 दिन के अंदर सिम अपडेट नहीं कराई तो सिम को बंद कर दिया जाएगा।

ठगों ने ऐसे फंसाया जाल में

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित राजेंद्र ने सिम बंद ना हो जाए उसको अपडेट करने के लिए ठगों द्वारा जो बताया गया उसने किया। ठगों ने पीड़ित राजेंद्र से एक एप डाउनलोड करवाया। जिसमें ठगों ने  पीड़ित राजेंद्र से 10 रुपये डालने के लिए कहा। जैसे ही राजेंद्र ने 10 रुपये डालें, वैसे ही ठगों ने राजेंद्र का बैंक अकाउंट हैक कर लिया। राजेंद्र के अकाउंट में पड़े 1 लाख 65 हजार रुपये को ठगों ने निकाल लिए। पीड़ित राजेंद्र को जब इसके बारे में जानकारी मिली उसने तुरंत पुलिस से संपर्क किया साथ ही पुलिस में लिखित में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने किया दावा जल्द होगा मामले का खुलासा

जानकारी के लिए बता दें कि, नोएडा साइबर क्राइम थाना प्रभारी रीता यादव ने बताया है कि, पीड़ित राजेंद्र ने 1 लाख 65 हजार की ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। राजेन्द्र ने बताया है कि, ठगों ने टेलीफोन कर्मचारी बनकर सिम अपडेट कराने के नाम पर ठगी की है। हालांकि मुकदमा दर्ज कर लिया है। बैंक अकाउंट डिटेल मंगवाई गई है। मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। जल्द से जल्द ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।