लाइव टीवी

ट्विन टावर तोड़ने को लेकर तैयारी में जुटा पुलिस प्रशासन, 400 पुलिसकर्मी रहेंगे मौके पर मौजूद, बनाया जाएगा ग्रीन कॉरिडोर

Updated Aug 26, 2022 | 22:39 IST

Noida News: नोएडा प्रशासन इस समय सुपर टेक ट्विन टॉवर के ध्‍वस्तिकरण के समय सुरक्षा व बचाव उपाय करने में जुटा है। इस मौके पर सुरक्षा के लिए पुलिस के 400 जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा नोएडा पुलिस ने एनडीआरफ को भी मौके पर मौजूद रहने का अनुरोध भेजा है। वहीं, आपात स्थिति में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने के साथ 3 अस्पतालों को रिजर्व रखा गया है।

Loading ...
नोएडा ट्विन टॉवर ध्‍वस्तिकरण को लेकर पुलिस- एंबुलेंस -ग्रीन कॉरिडोर तैयार
मुख्य बातें
  • 28 अगस्‍त को दोपहर में गिराया जाना है ये ट्विन टॉवर
  • एनडीआरफ टीम को भेजा गया मौजूद रहने का अनुरोध
  • आपात स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा के लिए 3 अस्‍पताल किए गए रिजर्व

Noida News: नोएडा के विवादित सुपर टेक ट्विन टॉवर को 28 अगस्‍त को गिराया जाना है। इस ध्‍वस्तिकरण से पहले पुलिस और प्रशासन सुरक्षा तैयारियों में जुटा है। सुपर टेक ट्विन टॉवर जब ध्वस्त किया जाएगा तो वहां पर सुरक्षा के लिए पुलिस के 400 जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा नोएडा पुलिस ने एनडीआरफ को भी मौके पर मौजूद रहने का अनुरोध भेजा है। 

यह जानकारी देते हुए नोएडा पुलिस के डीसीपी सेंट्रल राजेश एस ने बताया कि, ध्‍वस्तिकरण के समय किसी भी आपात स्थिति में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा के लिए 3 अस्पतालों को रिजर्व रखा गया है। इसके अलावा मौके पर राहत, बचाव व स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा को लेकर ग्रीन कॉरिडोर भी तैयार किया गया है। जिससे कम से कम समय में लोगों को सभी सुविधा मिल सके। 

निजी अस्पतालों को भी तैयार रहने के निर्देश 

नोएडा प्रशासन का सबसे अधिक ध्‍यान बचाव व स्‍वास्‍थ्‍य सेवा पर है। स्वास्थ्य विभाग इस समय किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारी कर रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के अनुसार, सरकारी अस्‍पतालों के अलावा निजी अस्‍पतालों को भी किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा देने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील शर्मा ने बताया कि, ध्‍वस्तिकरण के दौरान मौके पर मेडिकल टीम और दवाओं के साथ छह एम्बुलेंस भी तैनात रहेंगी। इसके अलावा सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल, जेपी अस्पताल, फेलिक्स अस्पताल और यथार्थ अस्पताल में आताकाल सेवा के लिए व्‍यवस्‍था की जा रही है। इसके लिए सभी अस्‍पतालों में नोडल अधिकारी भी नियुक्‍त कर दिए गए हैं। 

टॉवर गिराने के लिए 3,700 किलोग्राम विस्फोटक का होगा उपयोग

बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नोएडा के सेक्टर 93 ए में बने एपेक्स और सेयान टावरों को 28 अगस्त को ध्‍वस्‍त किया जाएगा। इन ट्विन टावर को 3,700 किलोग्राम विस्फोट से गिराया जाएगा। इससे पहले प्रशासन अधिकारी व विशेषज्ञ लगातार सुरक्षा उपाय करने में लगे हुए हैं। ध्‍वस्तिकरण के दौरान इस साइट के आसपास का पूरा एरिया सील रहेगा। कई सोसायटी को खाली कराया जा रहा है।