लाइव टीवी

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में लो प्रेशर पानी आने से बढ़ी परेशानी

Updated Apr 17, 2022 | 21:08 IST

Water problem in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा वासियों को पानी की किल्लत झेलनी पड़ रही है। 1 सप्ताह के भीतर 100 से अधिक शिकायतें ग्रेनो प्राधिकरण के कंट्रोल रूम में दर्ज हो चुकी है। पाइप लाइन ठीक करने बाद भी समस्या जैसी की तैसी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्रेटर नोएडा में बढ़ती गर्मी के साथ पानी की परेशानी
मुख्य बातें
  • कई सेक्टरों में पानी की आपूर्ति का संकट
  • लो प्रेशर पानी की समस्या से आमजन त्रस्त
  • बीटा 1 और अल्फा 2 सेक्टर में हजारों परिवार पानी के लिए परेशान

Greater noida authority: जब भी गर्मी आती है ग्रेटर नोएडा में आमजन पानी की किल्लत झेलते हैं। गर्मी आते ही ग्रेटर नोएडा में पानी की किल्लतों का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। कई सेक्टरों में पानी की आपूर्ति का संकट और बढ़ता जा रहा है। सेक्टरवासियों का आरोप है कि पानी बहुत दिनों से लो प्रेशर से आ रहा है। जिसके कारण दैनिक कार्यों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय निवासी बोतल बंद पानी खरीदकर घर का काम कर रहे हैं। बीटा 1 और अल्फा 2 सेक्टर में हजारों परिवार पानी की समस्याओं को लेकर सुबह से शाम तक जूझ रहे हैं। 

प्राधिकरण के खिलाफ लोगों में रोष

सेक्टर के लोग सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत लगातार कर रहे हैं लेकिन जल विभाग से लेकर प्राधिकरण तक के अधिकारियों ने निवासियों को कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है। सेक्टरवासियों का आरोप है कि प्राधिकरण अधिकारियों ने शिकायतकर्ता के घर के सामने टैंकर खड़ा कर इतिश्री कर ली। 1 सप्ताह के भीतर 100 से अधिक शिकायतें ग्रेनो प्राधिकरण के कंट्रोल रूम में दर्ज हो चुकी है। वहीं आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने भी नाराजगी जताई है।

पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से लो प्रेशर पानी की समस्या

मिली जानकारी के मुताबिक, पानी के लो प्रेशर की समस्या के पीछे पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होना बताया जा रहा है। पाइप लाइन को ठीक करने का काम गुरुवार को बीटा 1 सेक्टर में किया गया। इसके बाद भी लोग प्रेशर की समस्याओं से निजात स्थानीय निवासियों को नहीं मिली। प्राधिकरण पाइपलाइन चेक कराने के साथ उसकी मरम्मत कराने का काम तेजी से कर रहा है। पानी की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त करने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। गर्मियों के सीजन में पानी की किल्लत होने से लोग बेहद परेशान हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के रवैये से लोगों में रोष है।