लाइव टीवी

Greater Noida: पुलिस ने छुड़ाया किडनैप हुआ मासूम, मां से कराया मिलन तो लगीं फूट-फूट रोने, अपहरणकर्ता भी अरेस्ट

Updated Aug 21, 2022 | 19:06 IST

Greater Noida Crime: ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने एक सराहनीय कार्य को अंजाम दिया है। पुलिस ने तीन साल के मासूम अपहृत को ढूंढ निकाला और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बच्चे को उसकी मां को सौंप दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने 3 साल के अपहृत बच्चे को बचाया, आरोपी गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • सीसीटीवी फुटेज से मिली पुलिस को मदद
  • बच्चे को बुलंदशहर लेकर गया था आरोपी
  • पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी को पकड़ा, बच्चे को कराया मुक्त

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा की पुलिस ने एक मां के चेहरे पर मुस्कान लौटा दी। दरअसल पुलिस ने अपहरण किए गए 3 साल के मासूम बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया और उसकी मां को सौंप दिया। जैसे ही मां और बच्चे एक दूसरे से मिले, मां फूट-.फूट कर रोने लगी। वहां मौजूद ग्रेटर नोएडा के पुलिसकर्मियों का भी दिल पसीज आया। महिला पुलिसकर्मियों को दुआओं के साथ- साथ धन्यवाद देते नहीं थक रही थी।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा में बीटा 2 क्षेत्र से एक 3 साल के बच्चे का बीते दिनों अपहरण हो गया था। काफी देर तक बच्चे के परिवार के लोगों ने ढूंढा और बच्चा नहीं मिला तो परिजन परेशान हो गए और तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और आसपास की सीसीटीवी फुटेज को खंगालने लगी। एक सीसीटीवी में एक बदमाश बच्चे को अपने साथ ले जाता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने तत्काल इस प्रकरण में छानबीन शुरू कर दी और बच्चे की लोकेशन पता लगाने लगी।

बुलंदशहर लेकर गया था आरोपी

बता दें कि इसके बाद पुलिस को आरोपी की लोकेशन मिली। आरोपी युवक मासूम को बुलंदशहर लेकर चला गया था। इसके बाद पुलिस ने बुलंदशहर में छापेमारी कर आरोपी युवक को पकड़ लिया और उससे सकुशल मासूम बच्चे को मुक्त करा लिया। इसके बाद पुलिस कागजी कार्रवाई करने के बाद बच्चे को उसके परिवार के हवाले कर दिया।

नशे का आदी है आरोपी

पुलिस ने बताया कि, पकड़ा गया आरोपी प्रमोद नशे का आदी है। पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, आरोपी ग्रेटर नोएडा के जगत फार्म में एक दुकान पर टेलर का काम करता है। पुलिस को दुकान के मालिक ने बताया कि, प्रमोद पिछले चार-पांच महीने से बहुत ज्यादा शराब पी रहा था। इसके लिए उसने अपने मालिक से कई बार उधार भी मांगा। लेकिन मालिक ने उसे पैसे नहीं दिए। पुलिस टीम को इस मामले में सफलता के लिए पुरस्कार भी दिया जाएगा।