लाइव टीवी

Patna Weather News: पटना में आफत बनी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से स्वाहा हुईं 12 दुकानें, करोड़ों का हुआ नुकसान

Updated Jun 30, 2022 | 19:00 IST

Patna Weather News: राजधानी पटना में सुबह आकाशीय बिजली गिरने से लगी आग में 12 दुकानें जद में आ गईं। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काफी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया। दुकानदारों का कहना है कि करोड़ों का नुकसान हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पटना में आकाशीय बिजली गिरने से जली 12 दुकानें, करोड़ों का नुकसान
मुख्य बातें
  • पटना के सबसे बड़े हथुआ मार्केट में गिरी बिजली
  • 3 करोड़ से ज्यादा हो गया नुकसान
  • लगभग सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड ने पाया आग पर काबू

Patna Weather News: राजधानी पटना के सबसे बड़े हथुआ मार्केट में सुबह आकाशीय बिजली गिरने से दुकानों में आग लग गई। बता दें कि रात में 3 बजे के आसपास तेज आवाज के साथ बिजली गिरी। जो बाजार में खड़ी एक बाइक पर गिरी। इसके बाद उसमें आग लग गई थी। इसके बाद देखते ही देखते आग ने 12 से ज्यादा दुकानों को अपनी जद में ले लिया। बता दें कि दुकानदार 3 करोड़ से ज्यादा के नुकसान की आशंका जता रहे हैं। आग की सूचना मिलते ही पूरे मार्केट में अफरातफरी सी मच गई। सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है।

बता दें कि फायर ब्रिगेड के अनुसार, सुबह चार बजे के करीब से ऑपरेशन शुरू हुआ था, जो 11 बजे तक चला। छोटी-बड़ी मिलाकर फायर ब्रिगेड की कुल 28 यूनिट का इस्तेमाल करना पड़ा। फायर के DIG और पटना के कमांडेंट समेत 60 लोगों की टीम मौके पर मौजूद रही। कुल 12 से 15 दुकानों में आग लगी हुई थी। फायर अफसर के अनुसार आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है। इसको लेकर जांच चल रही है।

फायरबिग्रेड की 12 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

जानकारी के लिए बता दें कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को आग लगने की सूचना दी। इसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। बता दें कि पटना सिटी, सचिवालय, दानापुर, पटना एम्स ,बिहटा, हाजीपुर, संपतचक सहित कई फायर स्टेशन की करीब 12 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने के काम में जुट गईं। लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह हथुआ मार्केट परिसर में खड़ी बाइक पर आकाशीय बिजली गिरने से आग लग गई थी। गाड़ी में आग लगते ही आसपास के दर्जनभर दुकानें भी इसकी जद में आ गए।

करोड़ों का हुआ दुकानदारों को नुकसान

मिली जानकारी के अनुसार आग पर काबू पाने में लोगों के पसीने छूटने लगे। करीब 7 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। बता दें कि दुकानदारों का कहना है कि आगजनी में दुकान में रखे सारे कीमती सामान और कपड़े जलकर राख हो गए हैं। आगजनी में करीब 3 करोड़ से अधिक की संपत्ति के नुकसान होने की आशंका है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।