लाइव टीवी

Patna: परेड में हवाई चप्पल में चौकीदार, तो ASI की बढ़ी थी दाढ़ी, DSP ने लताड़ा; वेतन-भत्ता पर लगा दी रोक

Updated Aug 29, 2022 | 16:32 IST

Patna Police: पुलिसकर्मियों की सुस्ती अब उन पर भारी पड़ रही है। हाईजीन मेंटेन नहीं करने पर एएसआई का वेतन काटा गया है। जबकि जूते नहीं पहने होने पर चौकीदार के वर्दी भत्ते पर रोक लगा दी गई है। मामला पड़ोसी जिले नालंदा का है। बिहारशरीफ में सिलाव थाने के निरीक्षण के दौरान डीएसपी ने यह कार्रवाई की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
दाढ़ी बढ़ी रहने पर एएसआई का कट गया वेतन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने सिलाव थाने का किया निरीक्षण
  • परेड के दौरान चौकीदार हवाई चप्पल पहने मिला और एएसआई की बड़ी थी दाढ़ी
  • ड्यूटी में कोताही बर्दाश्त नहीं किए जाने की दी चेतावनी

Action on Patna ASI: राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने रविवार को सिलाव थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान थाने में सभी पदाधिकारियों और चौकीदारों की परेड कराई गई। परेड के दौरान करियन्ना के चौकीदार हवाई चप्पल पहने मिला। इसके अलावा एएसआई नागेंद्र कुमार सिंह की दाढ़ी बढ़ी हुई थी। इस पर डीएसपी ने एएसआई के वेतन और चौकीदार के वर्दी भत्ता पर रोक लगा दी। 

डीएसपी ने पदाधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि ड्यूटी में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्राइम कंट्रोल के साथ बालू और शराब का अवैध करोबार करने वालों पर नकेल कसी जानी है।  

शिकायतों को नजरअंदाज करने से बढ़ती हैं वारदातें

डीएसपी प्रदीप कुमार ने थाना अध्यक्ष पवन कुमार को विधि.व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सदर डीएसपी डॉ मो शिब्ली नोमानी ने नगर थाने के पदाधिकारी और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया। डीएसपी ने कहा कि आम लोगों को पुलिस से काफी उम्मीदें हैं। थाने में लोग इंसाफ की उम्मीद लेकर आते हैं। ऐसे में सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को फरियादियों से मित्रवत व्यवहार करना चाहिए। उनकी शिकायतों का तुरंत निपटारा किया जाना ही हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। यह भी कहा कि पुलिसकर्मियों की शिथिलता से कभी-कभी छोटी शिकायतों का निपटरा नहीं होने से बड़ी वारदात हो जाती है। 

वर्दी और अनुशासन का रखें पूरा ख्याल

डीएसपी ने नूरसराय थाने का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों से कहा कि वर्दी को अच्छे तरीके से पहनें। हाईजीन का ख्याल रखें और अनुशासित रहें। यह पुलिस की नौकरी में बेहद जरूरी है। इसमें किसी तरह बहानेबाजी नहीं होनी चाहिए। यह भी कहा कि इससे आपकी कार्यशैली का संदेश मिलता है। जब आप खुद पर ध्यान देंगे तो अपने काम पर भी बेहतर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द सभी लंबित मामलों का निष्पादन किया जाए। थाना अध्यक्ष गंभीर कांडों का जल्द निपटारा करें और अन्य कांडों की निपटारे पर भी ध्यान बनाए रखें।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।