लाइव टीवी

बिहार : यहां मकान या दुकान में मिली शराब तो होगी जब्‍ती और फिर नीलामी

Updated Feb 06, 2021 | 16:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बिहार में शराबबंदी लागू है, पर कई जगह से शराब बरामदगी की रिपोर्ट्स आती रहती है। अब पटना प्रमंडल ने इस संबंध में और भी कड़े निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
बिहार : यहां मकान या दुकान में मिली शराब तो होगी जब्‍ती और फिर नीलामी

पटना : बिहार में शराबबंदी लागू है और सरकार का दावा है कि यहां इस कानून का सख्‍ती से पालन किया जा रहा है। हालांकि राज्‍य के कई हिस्‍सों से बीच-बीच में शराब बरामदगी की रिपोर्ट्स आती रही है। अभी हाल ही में राजधानी पटना में भी पुलिस ने करोड़ों रुपये की शराब बरामद की थी। यह बरामदगी बाईपास पुलिस स्‍टेशन के अंतर्गत आने वाले एक गोदाम से बरामद की गई थी, जिसके बाद प्रशासन ने यहां शराबबंदी को लेकर और भी कड़े निर्देश दिए हैं।

पटना प्रमंडल के कमिश्‍नर की ओर से जारी नए निर्देशों में कहा गया है कि अगर आगे शराब भंडारण का कहीं भी पता चलता है तो इसे लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि जिस भी मकान, दुकान या गोदाम में शराब बरामद की जाती है, उसे प्रशासन जब्‍त कर ले और बाद में इसकी नीलामी करवाई जाए।

अधिकारियों को दिए गए सख्‍त निर्देश

पटना प्रमंडल के कमिश्‍नर संजय कुमार अग्रवाल ने इस संबंध में शुक्रवार को एक बैठक भी बुलाई, जिसमें उनके क्षेत्राधिकार के अंतर्गत आने वाले जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी शामिल हुए। इसमें अधिकारियों को शराबबंदी से संबंधित निर्देशों का पालन सख्‍ती से करने के लिए कहा गया है। बैठक में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्‍सर, रोहतास और कैमूर के अधिकारी शामिल हुए।

यहां उल्‍लेखनीय है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी अप्रैल 2016 को लागू हुई थी। इस फैसले के लिए बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार की खूब तारीफ हुई। हालांकि सबू के कई इलाकों में शराब मिलना जारी रहा और इसे लेकर विपक्ष ने सरकार पर हमला भी बोला। राज्‍य में हाल ही में संपन्‍न विधानसभा चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा सामने आया था।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।