लाइव टीवी

सीएम नीतीश कुमार पर हमला, एक युवक ने मुक्का मारने की कोशिश की, आरोपी हिरासत में, देखें VIDEO

Updated Mar 27, 2022 | 22:49 IST

Attack on CM Nitish Kumar : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बख्तियारपुर में एक कार्यक्रम के दौरान हमला किया गया। एक युवक ने उन्हें मुक्का मारने की कोशिश की। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्य बातें
  • आरोपी की पहचान शंकर कुमार उर्फ छोटू के रूप में हुई है।
  • वह बख्तियारपुर के मोहम्मदपुर का रहने वाला है।
  • वह ज्वैलरी की दुकान चलाता है। 

Attack on CM Nitish Kumar : बख्तियारपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला हुआ। एक युवक ने सीएम को मुक्का मारने की कोशिश की। हालांकि वहां पुलिस मौजूद थी। पुलिस ने आरोपी को तुरंत हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की। सरकारी अधिकारी ने बताया कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा कि हमला करने वाले लड़के पर कोई कार्रवाई न करें। सीएम ने अधिकारियों से लड़के द्वारा की गई शिकायतों पर गौर करने को भी कहा है। 

बिहार पुलिस ने रविवार को पटना जिले के बख्तियारपुर कस्बे में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करने का प्रयास करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया। इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में युवक को नीतीश कुमार के पास जाते और पीछे से मारने की कोशिश करते देखा जा सकता है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की, हालांकि हमले के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी की पहचान शंकर कुमार उर्फ छोटू के रूप में हुई है। वह बख्तियारपुर के मोहम्मदपुर का रहने वाला है। वह ज्वैलरी की दुकान चलाता है। सीएम पर हुए हमले का वीडियो वायरल हो रहा है। 

यह युवक विक्षिप्त है उसने सुरक्षा घेरे में सेंध लगाकर हमला कर दिया। जिला प्रशासन द्वारा एक बयान जारी कर यह जानकारी दी गई। बयान के मुताबिक, पटना जिले के बख्तियारपुर शहर में अबू मोहम्मदपुर इलाके के निवासी शंकर कुमार वर्मा उर्फ छोटू (32) ने मुख्यमंत्री पर हमला कर दिया।

नीतीश एक सार्वजनिक कार्यक्रम के सिलसिले में बख्तियारपुर गए थे। वह पड़ोसी नालंदा जिले से ताल्लुक रखते हैं और उनका प्रारंभिक जीवन बख्तियारपुर में बिता है, जहां उनके पिता एक स्वतंत्रता सेनानी और सफल आयुर्वेद चिकित्सक थे। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बयान के अनुसार, घटना के समय नीतीश महान स्वतंत्रता सेनानी और राज्यसभा के पूर्व सदस्य पंडित शीलभद्र याजी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर रहे थे। याजी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस का करीबी माना जाता था।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नीतीश जब आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए आगे की ओर झुकते हैं, तभी हमलावर तेजी से सीढ़ियां चढ़कर वहां पहुंचता है और उन पर पीछे से वार कर देता है। हमले के तुरंत बाद सुरक्षाकर्मी उसे काबू में कर लेते हैं। वीडियो में मुख्यमंत्री को सुरक्षाकर्मियों को संयम बरतने और यह पता लगाने का निर्देश देते हुए देखा जा सकता है कि हमलावर के साथ क्या दिक्कत है।

प्रशासन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जांच के दौरान यह पता चला है कि शंकर वर्मा मानसिक रूप से बीमार है। उसने दो मंजिला इमारत की छत से कूदकर और अपने कमरे से फंदा लगाने की कोशिश कर दो बार आत्महत्या का प्रयास किया था।

बयान के मुकाबिक, शंकर वर्मा की दिमागी सेहत का असर उसके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ा और उसकी पत्नी अपने बच्चों के साथ अलग रहती है। प्रशासन ने बताया कि बहरहाल, मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि कोई दंडात्मक कार्रवाई न की जाए और हमलावर को सभी जरूरी चिकित्सा सहायता मुहैया कराई जाए।

इस बीच, राजनीतिक समुदाय खासतौर से सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री पर हमले को लेकर आक्रोश जताया।उनके मंत्रिमंडल और जनता दल (यूनाइटेड) के सदस्यों के साथ ही गठबंधन के सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी घटना की निंदा की है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।