लाइव टीवी

Good News for Patna Ganga Pathway : बड़ी राहत, पटना के गंगा पथ-वे पर बिना टोल टैक्स कर सकेंगे आवागमन

Updated May 16, 2022 | 13:11 IST

Good News for Patna Ganga Pathway : पटनावासियों को अगले महीने गंगा पथ-वे की सौगात मिल जाएगी। इस पर वाहनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही उन्हें एक और राहत मिलने वाली है। इस पथ-वे पर चलने पर उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
गंगा पथ पर फर्राटा भरने को हो जाएं तैयार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • चार जून से गंगा पथ-वे पर शुरू होगा वाहनों का परिचालन
  • दीघा से पीएमसीएच तक फर्राटा भर सकेंगे वाहन
  • पीएमसीएच वाले फ्लैंक की सड़क का हो रहा कालीकरण

Good News for Patna Ganga Pathway : राजधानी में बहुप्रतीक्षित गंगा पथ-वे का निर्माण पीएमसीएच तक पूरा हो गया है। चार जून को इस गंगा पथ-वे का उद्घाटन होगा। इसके बाद इस पथ पर वाहन चलने लगेंगे। बिहार राज्य पथ विकास निगम (बीएसआरडीसी) द्वारा फिलहाल पीएमसीएच वाले फ्लैंक की सड़क का कालीकरण कराया जा रहा है। यह काम पूरा होने के बाद दीघा से पीएमसीएच तक वाहनों का आवागमन चालू करा दिया जाएगा। 

अहम बात है कि, गंगा पथ-वे पर अभी किसी भी प्रकार के वाहन को टोल टैक्स नहीं लगेगा। दीदारगंज तक परिचालन शुरू होने के बाद टोल टैक्स वसूला जाएगा। दीदारगंज तक सड़क निर्माण पूरा होने में अभी काफी समय लगेगा। 

गंगा पथ-वे शुरू होने से मुख्य सड़क को जाम से मिलेगी निजात

इस गंगा पथ-वे पर वाहनों का परिचालन शुरू होने से दानापुर-गांधी मैदान मुख्य सड़क पर वाहनों का दबाव कम हो जाएगा। इससे इस रूट पर जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। लोग दीघा से पीएमसीएच तक बिना जाम झेले सफर कर सकेंगे। 

एलसीटी घाट से मिलेगी कनेक्टिविटी

गंगा पथ-वे को दानापुर-गांधी मैदान की मुख्य सड़क पर एलसीटी घाट के पास से भी कनेक्टिविटी दी जाएगी। हालांकि यह प्लान अभी स्थगित है। बिहार राज्य पथ विकास निगम (बीएसआरडीसी) के अधिकारियों का कहना है कि, अब तक एक लेन की सड़क का निर्माण पूरा नहीं हुआ है। जब यह लेन पूरी तरह बन जाएगी, तब से शुरू कर दिया जाएगा। 

गंगा पथ से जोड़ा गया अटल पथ

पटना के अलग-अलग रूट के वाहनों को गंगा पथ-वे पर लाने के लिए अटल पथ को इससे जोड़ दिया गया है। अब बेली रोड, फुलवारी शरीफ समेत कई इलाके से होकर गुजरने वाले वाहन अटल पथ होकर गंगा पथ-वे पर आ-जा सकेंगे। ऐसे में वह बिना जाम का सामना किए दीघा से गांधी मैदान स्थित एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट तक सफर कर पाएंगे। इससे आगे पीएमसीएच तक भी वाहन जा सकते हैं। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।